सौरव गांगुली ने कहा जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी भारतीय टीम, अभी शेड्यूल नहीं हुआ जारी....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
सौरव गांगुली ने कहा जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी भारतीय टीम, अभी शेड्यूल नहीं हुआ जारी....



जुलाई के महीने में भारतीय टीम वनडे और टी-20 सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका जाएगी। बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने इस बात की जानकारी दी है। भारतीय टीम इस दौरे पर तीन वनडे और पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

गांगुली ने बताया था इस दौरे पर जाने वाली टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे। कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलने के लिए इंग्लैंड जाएगी। इसके बाद टीम को 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है।

हालांकि अभी इसका शेड्यूल सामने नहीं आया है। अब यहां पर एक पेंच और फंस रहा है। भारतीय टीम जून के महीने में तो इंग्लैंड दौरे पर होगी। तो श्रीलंका दौरे के लिए क्या टीम इंडिया वापस भारत आएगी और यहां से श्रीलंका जाएगी? और क्या इस दौरे के बाद वह फिर से इंग्लैंड जाएगी जहां अगस्त में उसे पांच टेस्ट की सीरीज खेलनी है। अगर ऐसा है तो चयनकर्ताओं ने अभी से इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान क्यों किया।

वैसे भी भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में अभी कम से कम लगभग तीन महीने पड़े हैं। भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरा 14 सितंबर को समाप्त होगा और आईपीएल के बचे हुए मैचों की योजना अभी बननी है। ऐसे में बीसीसीआई चाहता है कि शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी मैचों के लिए तैयार रहे।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it