Top

साउथ अफ्रीका के गेंदबाज ने महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी को लेकर दिया चौकाने वाला बयान

साउथ अफ्रीका के गेंदबाज ने महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी को लेकर दिया चौकाने वाला बयान

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ढेरों रिकॉर्ड बनाए. धोनी ने कप्तानी, विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी में अपना दम दिखाया. धोनी ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैचों में जीत दिलाई. टीम इंडिया को दो-दो वर्ल्ड कप जिताने वाले धोनी की काबिलियत पर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे कभी शक किया करते थे.

नॉर्टजे ने कहा, 2010 चैम्पियन्स लीग टूर्नामेंट के दौरान उन्हें लगा कि महेंद्र सिंह धोनी को नहीं पता कि किस तरह बल्लेबाजी करनी है.' नॉर्टजे उस वक्त 16 वर्ष के साथ और चेन्नई सुपर किंग्स के नेट्स में गेंदबाजी करते थे. वह अभी दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं.

नॉर्टजे अब आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए खेलते हैं. वह तब 16 साल के थे और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने उन्‍हें नेट्स पर गेंदबाजी के लिए बुलाया था. धोनी सीएसके के कप्‍तान थे. नॉर्खिया ने बताया कि वह उस वक्त कम उम्र के थे और टीम में नए भी. इसी वजह से धौनी ने उनके साथ बहुत ही सहज व्यवहार किया. उनकी गेंद पर ज्यादा आक्रामक शॉट नहीं लगाए बल्कि ऐसे खेला मानो बल्लेबाजी ही नहीं आती हो.

नॉर्ट्जे इस समय वेस्टइंडीज में मौजूद हैं, जहां टीम को मेजबान टीम के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज खेलनी है. बता दें कि नॉर्ट्जे ने आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने उस सीजन में 22 विकेट लिए थे. हालांकि दिल्ली दुर्भाग्यशाली रही और फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस से पांच विकेट से हार गई. इसी के साथ टीम का पहली बार आईपीएल खिताब जीतने का सपना एक बार फिर सपना ही रह गया.


अराधना मौर्या

Next Story
Share it