Top

रॉबिन्सन के बाद मोर्गन और बटलर की बारी, विवादित ट्वीट के चलते रॉबिन्सन पर लगा बैन

रॉबिन्सन के बाद मोर्गन और बटलर की बारी, विवादित ट्वीट के चलते रॉबिन्सन पर लगा बैन

वेस्टइंडीज के पूर्व महान तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने ओली रॉबिन्सन को सस्पेंड किए जाने के फैसले का समर्थन किया है. तेज गेंदबाज को इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अतीत में किए गए नस्लभेदी और लिंगभेदी ट्वीट्स के सस्पेंड किया है. होल्डिंग ने कहा कि ईसीबी का मामले की जांच करने का फैसला काम के माहौल को सही करने और मामले को जल्दी निपटाकर रॉबिन्सन के जीवन पर गैर-जरूरी असर पड़ने से रोकने में मदद करेगा.

मॉर्गन और बटलर पर कथित रूप से भारतीय लोगों की अंग्रेजी का मजाक उड़ाने का आरोप है. मॉर्गन और बटलर ने 'सर' शब्द का इस्तेमाल करके भारतीयों का मजाक उड़ाया. बटलर के पुराने ट्वीट को देखें तो इस बात की पुष्टि होती है कि उन्होंने 'सर' शब्द का इस्तेमाल किया और भारतीयों का मजाक उड़ाने के लिए टूटी-फूटी अंग्रेजी लिखी.

बता दें कि अब इन दोनों खिलाड़ियों के बीच बातचीत के कुछ ट्वीट्स सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इंग्लैंड के क्रिकेटर्स का भारतीयों का मजाक उड़ाने और अंग्रेजी बोलने के लिए दोनों की कथित तौर पर ईसीबी की जांच चल रही है. बल्लेबाज एलेक्स हेल्स के शतक के बाद, बटलर ने हेल्स के लिए एक बधाई संदेश ट्वीट नस्लवादी ट्वीट. इससे पहले रॉबिन्सन ने अपनी गलती स्वीकार की थी और अपनी आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए माफी मांगी थी.

इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने सोमवार को कहा था कि इंग्लैंड की टीम भेदभाव के खिलाफ अपनी लड़ाई में बेहतर करना चाहती है. सिल्वरवुड ने कहा था, " हम सभी के लिए सबसे बड़ी चीज शिक्षा है. हम सभी बेहतर होने का प्रयास कर रहे हैं, हम में से कोई भी पूर्ण नहीं है, और हम सभी को यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम हर समय सीख रहे हैं. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं कि इस शानदार खेल में सभी का समावेशी हो और किसी भी प्रकार का कोई भेदभाव न हो."


अराधना मौर्या


Next Story
Share it