Top

न्यूजीलैंड को एक और बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

न्यूजीलैंड को एक और बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच से पहले न्यूजीलैंड की टीम के एक और झटका लगा है। कप्तान केन विलियमसन और स्पिनर मिशेल सैंटनर के बाहर होने के बाद अब विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग भी मैच में नहीं खेल पाएंगे। बर्मिंघम टेस्ट से ठीक पहले अचानक तबीयक खराब होने की वजह से उनको मैच से बाहर होना पड़ा। टॉम ब्लंडेल इस मैच में वॉटलिंग की जगह खेलने उतरेंगे।

बता दें कि बीजे वाटलिंग की कमर में सूजन है, जिसकी वजह से वह एजबेस्ट में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था। टीम की ओर से बल्लेबाजी में डेवोन कॉनवे ने डेब्यू मैच में दोहरा शतक जमाया था, जबकि गेंदबाजी में टिम साउदी ने लॉर्ड्स के मैदान पर दूसरी बार पांच से ज्यादा विकेट चटकाए थे। न्यूजीलैंड की टीम को इस टेस्ट मैच के बाद 18 से 22 जून तक खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है।

35 साल के वाटलिंग ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक 74 टेस्ट और 28 वनडे मैच खेले हैं। वाटलिंग टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले मात्र नौवें विकेटकीपर बल्लेबाज है। उन्होंने पहला दोहरा शतक इंग्लैंड के खिलाफ लगाया था। दूसरी ओर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इस मैच में खेलने के साथ ही इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट खेलने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। वह आज अपने करियर के 162वां टेस्ट मैच खेलने उतरे हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के नाम था, जिन्होंने 161 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया था।


अराधना मौर्या

Next Story
Share it