टोक्यो ओलंपिक में भारत का एक और मेडल पक्का, बॉक्सर लवलीना ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
टोक्यो ओलंपिक में भारत का एक और मेडल पक्का, बॉक्सर लवलीना ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

भारत का टोक्यो ओलंपिक में दूसरा मेडल पक्का हो गया है. भारत की महिला बॉक्सर लवलीना बोर्गोहेन ने महिला 69 किलो वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को मात दी. इसी के साथ ही लवलीना ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. बॉक्सिंग में भारत की लवलीना बोरगोहेन ने इतिहास रच दिया है. वह सेमीफाइनल में पहुंची गई हैं. असम की इस मुक्केबाज ने भारत का एक और मेडल पक्का कर दिया है.

मुक्केबाज लवलीना बोर्गोहेन ने 69 किलोग्राम भारवर्ग में चीनी ताइपे की मुक्केबाज निएन चिन चेन को शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इसके साथ ही उन्होंने कम से कम कांस्य पदक पक्का कर लिया है. लवलीना बोर्गोहेन ने विश्व चैंपियन निएन चिन चेन को पहले राउंड में 3-2 से हराया था.

इस जीत के साथ ही लवलीना बोर्गोहेन ओलंपिक की मुक्केबाजी स्पर्धा में पदक हासिल करने वाली तीसरी भारतीय बनेंगी. इससे पहले विजेंदर सिंह 2008 के बीजिंग ओलिंपिक में और एमसी मैरीकॉम 2012 लंदन गेम्स में कांस्य पदक हासिल कर चुके हैं. गौरतलब है की इसके पहले आज भारतीय मुक्केबाज सिमरनजीत कौर टोक्यो ओलंपिक खेलों में पदार्पण के साथ ही प्री क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की सुदापोर्न सीसोंदी से हारकर बाहर हो गई. चौथी वरीयता प्राप्त सिमरनजीत को 0 । 5 से पराजय का सामना करना पड़ा. लेकिन वहीं बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने आज कमाल कर दिया और महिला 69 किलो वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को अपने पंच मारकर चीत कर दिया. अब भारत का एक और मेडल पक्का हो गया है.




Next Story
Share it