टोक्यो ओलंपिक में भारत को गोल्ड दिलाने के बाद नीरज का चमका मुकद्दर, इस तरह हुए मालामाल

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
टोक्यो ओलंपिक में भारत को गोल्ड दिलाने के बाद नीरज का चमका मुकद्दर, इस तरह हुए मालामाल

टोक्यो ओलंपिक में भारत ने 7 पदक अपने नाम किए. इसी के साथ भारत ने ओलंपिक इतिहास में टोक्यो सबसे ज्यादा पदक जीतने का रिकॉर्ड बना लिया है. भारत ने इस बार कुल 7 मेडल जीते. इसमें 1 गोल्ड, 2 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज रहे. इससे पहले देश को 2012 लंदन ओलंपिक में 6 पदक हाथ लगे थे. भारतीय खिलाड़ियों के इस ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई ने इनाम की बौछार कर दी है.

बता दें कि टोक्यो में भारत को भाला फेंक में नीरज चोपड़ा ने गोल्ड, वेटलिफ्टर मीराबाई चानू और रेसलर रवि कुमार दहिया ने सिल्वर मेडल दिलाया. वहीं शटलर पीवी सिंधु, रेसलर बजरंग पूनिया. बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन और पुरुष हॉकी टीम ने कांस्य पदक जीते. इस बीच नीरज की इस ऐतिहासिक उपलब्धि के बाद अब उन पर इनामों की बारिश शुरू हो गई है.

जीत के 3 घंटे में ही नीरज को 13.75 करोड़ रुपए कैश प्राइज देने का ऐलान कर दिया गया. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 6 करोड़ रुपए नकद और क्लास-वन जॉब देने का ऐलान किया है. नीरज को 50% रियायत के साथ हरियाणा सरकार प्लॉट भी देगी. नीरज चोपड़ा को पंचकुला में एथलेटिक्स के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का प्रमुख बनाए जाने का ऐलान किया गया है।

Next Story
Share it