भारतीय स्टार मिडफील्डर हार्दिक सिंह हॉकी वर्ल्ड कप से बाहर

भारतीय स्टार मिडफील्डर हार्दिक सिंह हॉकी वर्ल्ड कप से बाहर


भारतीय स्टार मिडफील्डर हार्दिक सिंह रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण क्रॉसओवर मैच से एक दिन पहले अपने लाखों प्रशंसकों की बड़ी निराशा के साथ हॉकी विश्व कप मुकाबले से बाहर हो गए।

हॉकी इंडिया ने घोषणा की कि राज कुमार पाल हार्दिक सिंह की जगह लेंगे, जिन्हें 15 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी।

हार्दिक बाकी टूर्नामेंट में खेलने के लिए पूरी तरह फिट नहीं पाए गए। इसका खुलासा करते हुए मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, 'रविवार के मैच बनाम न्यूजीलैंड और उसके बाद के विश्व कप मैचों के लिए टीम में हार्दिक सिंह को बदलने के लिए हमें रातोंरात मुश्किल फैसला करना पड़ा।'

हालांकि चोट उतनी गंभीर नहीं थी, जैसा कि शुरुआती घटना ने सुझाव दिया था, समय हमारे पक्ष में नहीं था और हमारी पूरी तरह से चल रही रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया और कार्यात्मक और ऑन-फील्ड मूल्यांकन के बाद, यह निर्णय लिया गया है कि हम हार्दिक की जगह राज कुमार पाल को लेंगे।

हालांकि व्यक्तिगत रूप से हार्दिक के लिए यह बेहद निराशाजनक है, यह देखते हुए कि उन्होंने हमारे पहले दो मैचों में कितना अच्छा खेला, हम विश्व कप के शेष मैचों के लिए राज कुमार के समूह में शामिल होने की संभावनाओं से उत्साहित हैं।"

पूल डी में दूसरे स्थान पर रहने के बाद भारत को विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए रविवार को क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी।

कृष्णा सिंह

Next Story
Share it