भारतीय क्रिकेटर मुरली विजय ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया सन्यास

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
भारतीय क्रिकेटर मुरली विजय ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया सन्यास

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट डालकर संन्यास की घोषणा की. मुरली विजय ने 2018 के बाद से भारत के लिए कोई भी इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है. वह एक टेस्ट एक्सपर्ट के तौर पर टीम के सदस्य रहे |

विजय ने 2008 में शुरू हुए एक अंतरराष्ट्रीय करियर में 61 टेस्ट, 17 एकदिवसीय और नौ टी20ई खेले, |

वह आखिरी बार दिसंबर 2018 में पर्थ टेस्ट में भारत के लिए , और आखिरी बार 2019 के अंत में तमिलनाडु के लिए प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए क्रिकेट खेले थे । पेशेवर क्रिकेट में उनकी आखिरी उपस्थिति सितंबर 2020 में आईपीएल में थी।

टेस्ट सलामी बल्लेबाज, जो अपने चरम पर था, नई गेंद के खिलाफ एक ठोस तकनीक और अपार धैर्य था - गेंद को छोड़ने की उनकी क्षमता ने 2014 में भारत के इंग्लैंड दौरे के दौरान उनकी बहुत प्रशंसा की - विजय ने 105 में 3982 टेस्ट रन बनाए पारी 38.28 की औसत से। उन्होंने 2013 में हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 167 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 12 शतक और 15 अर्धशतक बनाए।

"मैं यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं कि मैं क्रिकेट की दुनिया और इसके व्यावसायिक पक्ष में नए अवसरों की तलाश करूंगा, जहां मैं उस खेल में भी भाग लेना जारी रखूंगा जिसे मैं प्यार करता हूं और खुद को नए और अलग वातावरण में चुनौती देता हूं," 38- वर्षीय विजय ने एक बयान में कहा। "मेरा मानना है कि एक क्रिकेटर के रूप में यह मेरी यात्रा का अगला कदम है और मैं अपने जीवन के नए अध्याय की प्रतीक्षा कर रहा हूं।"

कृष्णा सिंह

Next Story
Share it