पहलवानों के विरोध पर चुप्पी पर विनेश फोगाट ने पूछा, 'क्रिकेटर्स किससे डरते हैं?'

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
पहलवानों के विरोध पर चुप्पी पर विनेश फोगाट ने पूछा, क्रिकेटर्स किससे डरते हैं?



रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के प्रमुख के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर न्याय की मांग करने वाले पहलवानों के विरोध के बीच, विनेश फोगट ने क्रिकेटरों और कई अन्य शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों की चुप्पी पर सवाल उठाया है।

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए विनेश ने देश के शीर्ष क्रिकेटरों पर तीखा हमला करते हुए पूछा कि जब वे अक्सर सोशल मीडिया पर ओलंपिक या कॉमनवेल्थ जैसे चरणों में एथलीटों की उपलब्धियों पर टिप्पणी करते हैं तो वे इस मामले पर चुप क्यों हैं।

उन्होंने कहा, 'पूरा देश क्रिकेट की पूजा करता है लेकिन एक भी क्रिकेटर ने कुछ नहीं बोला। हम यह नहीं कह रहे हैं कि आप हमारे पक्ष में बोलें, लेकिन कम से कम एक तटस्थ संदेश दें और कहें कि किसी भी पार्टी के लिए न्याय होना चाहिए। यही मुझे पीड़ा देता है … चाहे वह क्रिकेटर्स हों, बैडमिंटन खिलाड़ी हों, एथलेटिक्स हों, बॉक्सिंग हों …”

"ऐसा नहीं है कि हमारे देश में बड़े एथलीट नहीं हैं। क्रिकेटर हैं... अमेरिका में ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन के दौरान उन्होंने अपना समर्थन दिखाया था। क्या हम इतने भी लायक नहीं हैं।

विनेश ने आश्चर्य जताया कि क्या यह प्रायोजन समझौते हैं जो क्रिकेटरों और अन्य खिलाड़ियों के पास हैं जो उन्हें चुप रहने के लिए मजबूर कर रहे हैं या यदि यह 'सिस्टम' है जिससे वे डरते हैं।

कृष्णा सिंह

Next Story
Share it