विश्व कप उद्घाटन समारोह के लिए अहमदाबाद संभावित मेजबान

  • whatsapp
  • Telegram
विश्व कप उद्घाटन समारोह के लिए अहमदाबाद संभावित मेजबान



आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 बस आने ही वाला है, और अहमदाबाद - सीडब्ल्यूसी ओपनर और फाइनल का स्थान, इस प्रमुख कार्यक्रम की शुरुआत से एक दिन पहले, 4 अक्टूबर को उद्घाटन समारोह की मेजबानी करने की सबसे अधिक संभावना है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रसिद्ध नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम उद्घाटन समारोह आयोजित कर सकता है, हालांकि सटीक स्थान की पुष्टि नहीं की गई है।

यह आयोजन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के सदस्यों, विश्व क्रिकेट संचालन संस्था के कार्यकारी बोर्ड और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की उपस्थिति में अहमदाबाद में आयोजित होने की संभावना है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि उद्घाटन समारोह एक छोटा लेकिन चकाचौंध भरा कार्यक्रम होगा, जिसका समापन एक सांस्कृतिक उत्सव में होगा। इस कार्यक्रम में बॉलीवुड के शीर्ष गायकों के साथ-साथ प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय सितारों के शामिल होने की उम्मीद है।

आईसीसी कप्तान दिवस भी मनाया जाएगा और 3 अक्टूबर तक अभ्यास मैचों के पूरा होने के साथ, सभी 10 टीमों के कप्तान कप्तानों के लिए एक औपचारिक ब्रीफिंग सत्र में उपस्थित रहेंगे।

4 अक्टूबर की सुबह कप्तानों के अहमदाबाद पहुंचने की उम्मीद है, शाम को एक सुरम्य फोटो-ऑप का वादा किया गया है जो इन क्रिकेट दिग्गजों के सामूहिक नेतृत्व को कैद करेगा।

उद्घाटन समारोह की पूर्व संध्या पर गतिविधियों की झड़ी लग जाएगी क्योंकि दस प्रतिस्पर्धी टीमों में से छह को अभ्यास मैचों में भाग लेना है। इन मुकाबलों में भारत का मुकाबला नीदरलैंड से होगा, ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला पाकिस्तान से होगा और श्रीलंका का मुकाबला अफगानिस्तान से होगा।


Next Story
Share it