ब्रैडमैन से बेहतर औसत होने के बाद भी प्लेइंग-11 से बाहर हो सकते हैं मयंक अग्रवाल

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
ब्रैडमैन से बेहतर औसत होने के बाद भी प्लेइंग-11 से बाहर हो सकते हैं मयंक अग्रवाल


ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम इतिहासिक जीत के बाद अब घर वापस आ गयी है। ऑस्ट्रेलिया के बाद अब भारत इंग्लैंड के साथ मैच की तैयारी कर रहा है। भारतीय टीम को 5 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में उतरना है।

कप्तान विराट कोहली के साथ लगभग सभी स्टार की भारतीय दल में वापसी हो गई है। आप को बता दे की गाबा में खेलने वाले पांच प्लेयर्स चेन्नई टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग-11 में जगह न बना पाएं।इन पांच प्लेयर्स में मयंक अग्रवाल का नाम भी लिया जा रहा है।

इसमें सबसे अच्छी बात ये है कि घरेलू मैदानों पर मयंक अग्रवाल का औसत ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन से भी ज्यादा है।

मयंक घर में पांच टेस्ट खेलने वाले बल्लेबाजों में सबसे अच्छा औसतमयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर में अब तक पांच टेस्ट मैच घरेलू मैदान पर खेले हैं। उन्होंने घर में 99.50 की औसत से 597 रन बनाए हैं। जिसमे से तीन शतक भी शामिल हैं।

मयंक ने अब तक़ घरेलू मैदानों पर पांच या इससे अधिक टेस्ट मैच खेले हैं। बल्लेबाजों में मयंक का औसत सबसे अच्छा है। इस मामले में ब्रैडमैन दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने घरेलू मैदानों (ऑस्ट्रेलिया में) पर 33 टेस्ट मैचों में 98.22 की औसत से 4,322 रन बनाए हैं।

इसमें 18 शतक शामिल हैं। साथ ही रोहित शर्मा का तो नाम किसी से जुड़ ही नहीं सकता है। वे एक बेहतरीन खिलाडी हैं। हालांकि उनका ऑस्ट्रेलिया टूर उनका कुछ खास नहीं रहा लेकिन उम्मीद है कि घर में उनका बल्ला अव्शय चलेगा।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it