राजस्थान की हार से कोलकाता की लगी लॉट्री, 17 सालों में पहली बार बनाया खास रिकॉर्ड

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
राजस्थान की हार से कोलकाता की लगी लॉट्री, 17 सालों में पहली बार बनाया खास रिकॉर्ड

आईपीएल 2024 रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ते हुए उस मुकाम पर आ पहुंचा है, जब किसी टीम की हार-जीत, दूसरी टीम के लिए फायदेमंद होती है. बुधवार को राजस्थान रॉयल्स को पंजाब किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा. लेकिन, राजस्थान की इस हार ने कोलकाता का बड़ा फायदा कराया. इतना ही नहीं इसी की बदौलत केकेआर ने वो कारनामा कर दिखाया, जो आज तक 17 सालों में नहीं किया था.

पंजाब किंग्स ने गुवाहाटी में राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ राजस्थान रॉयल्स के प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंचने की उम्मीद भी खत्म हो गई. जिसका सीधा फायदा कोलकाता नाइट राइडर्स को हुआ. जी हां, अब केकेआर लीग स्टेज के अंत में प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 पोजीशन सील कर चुकी है. इसी के साथ कोलकाता ने वो कारनामा इस सीजन कर दिखाया, जो वह पिछले 16 सालों में नहीं कर पाई.

केकेआर ने आईपीएल के 2 खिताब जीते हैं, मगर कभी उन्होंने लीग स्टेज का अंत आईपीएल पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहते हुए नहीं किया था. यह पहला मौका है जब कोलकाता नाइट राइडर्स लीग स्टेज का अंत पॉइंट्स टेबल में नंबर-1 के स्थान पर रहकर करेगी. इससे पहले 16 सालों में कोलकाता ने 2 बार ट्रॉफी तो जीती, लेकिन कभी प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 रहते हुए लीग स्टेज खत्म नहीं कर सकी.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 में अब तक कमाल का खेल दिखाया है. श्रेयस अय्यर की टीम ने अब तक 13 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 9 मैच जीते, 3 मैच हारे और एक मैच बारिश में धुल गया था. अब चूंकि, कोलकाता नंबर-1 पर है, तो उसके पास फाइनल में पहुंचने के लिए 2 मौके होंगे. बता दें, केकेआर ने 2 बार ट्रॉफी जीती है. गौतम गंभीर की कप्तानी में इस टीम ने 2012 और 2014 में ट्रॉफी उठाई. अब एक बार फिर कोलकाता ट्रॉफी जीतने की ओर बढ़ रही है और गंभीर टीम में बतौर मेंटॉर मौजूद हैं.

Next Story
Share it