Top

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की रेस शुरू! भारत को टॉप-2 में बने रहने के लिए 120 पॉइंट की जरूरत।

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की रेस शुरू! भारत को टॉप-2 में बने रहने के लिए 120 पॉइंट की जरूरत।


वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की रेस शुरू हो गई हैं। जैसे-जैसे दिन बीत रहे हैं वैसे-वैसे ये रेस और रोमांचक हो गई है। जिसमें से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट जीतकर खुद को फाइनल की रेस में खड़ा कर लिया है।

वहीं भारतीय टीम को अभी 2 सीरीज में कुल 6 मुकाबले खेलने हैं। यदि न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज 2-0 से जीत लेती है तो इससे भारतीय टीम के लिए परेशानी हो सकती है। ऐसे में टीम इंडिया को टॉप-2 में जगह पक्की करने के लिए 6 में 3 मुकाबले जीतने होंगे। जिसमें से WTC का फाइनल अगले साल जून में पॉइंट्स टेबल में टॉप-2 टीमों के बीच खेला जाएगा।

ये फाइनल हर टीम के लिए बहुत जरुरी हैं।

फाइनल की रेस में जारी रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच टॉप-2 में पहुंचने के लिए जंग जारी है।

जिसमें से भारतीय टीम साल के अंत दूसरे नंबर पर रहकर ही करेगी। नए सिस्टम में टीमों की रैंकिंग उनके पॉइंट्स के आधार पर नहीं, बल्कि पॉइंट्स के पर्सेंटेज के आधार पर की जा रही है।

आप को बता दे की हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच जीतने के बाद, ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच बस 4.2% का फर्क रह गया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम WTC के पाइंट्स टेबल 76.6% के साथ टॉप पर है। वहीं, भारत 72.2% के साथ दूसरे नंबर पर है। दूसरी ओर पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद न्यूजीलैंड ने तीसरे स्थान पर अपना दावा और मजबूत कर लिया।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it