पल्लेकेले में खेले जाएंगे भारत-श्रीलंका का टी20 सीरीज

  • whatsapp
  • Telegram
पल्लेकेले में खेले जाएंगे भारत-श्रीलंका का टी20 सीरीज

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा. दोनों टीमें पल्लेकेले के मैदान पर आमने-सामने होंगी. टीम इंडिया श्रीलंका पहुंच चुकी है और प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. हेड कोच गौतम गंभीर और कप्तान सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में टीम इंडिया अपनी पहली सीरीज खेलने वाली है. ऐसे में गौतम गंभीर की नजर दोनों सीरीज में जीत हासिल करने पर होगी. चलिए जानते हैं कि पल्लेकेले में टीम इंडिया का रिकॉर्ड कैसा रहा है.

भारत ने श्रीलंका की धरती पर ऐसे तो कई टी20 मुकाबले खेले हैं, लेकिन पल्लेकेले में टीम इंडिया ने अबतक सिर्फ एक टी20 मैच खेली है. इस मैच में भारत ने श्रीलंका को 39 रनों से हराया था. वहीं श्रीलंका की बात करें तो टीम ने 17 टी20 मुकाबले इस मैदान पर खेले हैं. जिसमें श्रीलंका ने 10 मैचों में जीत हासिल की, जबकि 6 मैच में हार का सामना किया. वहीं एक मैच बेनतीजा रहा है.

भारत और श्रीलंका के हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों के बीच अबतक 29 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं. जिनमें से टीम इंडिया ने 19 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि श्रीलंका को 9 मैचों में जीत मिली है. वहीं दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा रहा था.

भारत और श्रीलंका टी20 सीरीज का स्क्वाड

भारत की टी20 टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई , अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मोहम्मद सिराज.

टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम: चरिथ असलांका (कप्तान) पथुम निसांका, कुसल परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, दिनेश चांडीमल, कामिंडु मेंडिस, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेल्लालागे, महेश थीक्षाना, चामिंडु विक्रमसिंघे, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा, दुष्मंथा चमीरा, बिनुरा फर्नांडो.

Next Story
Share it