Top

भारत की तीसरे टी20 में हुई हार, पर भारत का सीरीज पर 2-1 से कब्जा।

भारत की तीसरे टी20 में हुई हार, पर भारत का सीरीज पर 2-1 से कब्जा।


ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया अपना तीसरा टी20 मैच 12 रनों से हारी। सिडनी में 187 रनों का पीछा कर रही टीम इंडिया अपने लक्ष्य से कुछ ही दूर पर रह गई। टीम इंडिया को निर्धारित 20 ओवरों में 174/7 रन ही बना पाई। पर इंडिया ये सीरीज 2-1 से अपने नाम की। वह मेजबान टीम का 3-0 से क्लीन स्वीप नहीं कर पाई। कप्तान विराट कोहली ने (85 रन, 61 गेंदों में) की कप्तानी पारी टीम इंडिया को जीत तक नहीं पहुंचा पाई। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज आज अपने रंग में नहीं दिखा। इस मैच में हार्दिक पंड्या ने भी कुछ ज्यादा रंग दिखा नहीं पाए। हार्दिक पंड्या (20 रन, 13 गेंदों में) जम ही रहे थे कि उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया।

भारतीय टीम का पहला विकेट दूसरी ही गेंद पर गिरा, ये विकेट ग्लेन मैक्सवेल ने लिया था जोकि केएल राहुल को (0) रन पर पेवेलियन वापस भेजा। शिखर धवन (28) और श्रेयस अय्यर (0) शीर्ष क्रम को संभाल नहीं पाए।

4 ओवरों में 23 रन देकर 3 विकेट लेने वाले मिशेल स्वेपसन मैन ऑफ द मैच रहे। मैन ऑफ द सीरीज हार्दिक पंड्या रहे। उन्होंने सीरीज में 16, 42* और 20 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत की शुरुआत खराब रही। ऑस्ट्रेलिया ने हैरानी भरा फैसला करते हुए पहला ओवर मैक्सवेल को सौंपा और केएल राहुल (0) इस कामचलाऊ स्पिनर की दूसरी गेंद को ही डीप मिडविकेट बाउंड्री पर स्मिथ के हाथों में खेल गए। हालांकि भारत ये मैच हार गया पर इस सीरीज पर कब्ज़ा भारत ने ही किया।

अदिती गुप्ता


Next Story
Share it