महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर मंडराया खतरा! बांग्लादेश के हालात पर नजर रख रहा आईसीसी

  • whatsapp
  • Telegram
महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर मंडराया खतरा! बांग्लादेश के हालात पर नजर रख रहा आईसीसी

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन बांग्लादेश की धरती पर होना है। इसके लिए आईसीसी पहले ही शेड्यूल जारी कर चुका है। पहला मुकाबला 3 अक्टूबर को खेला जाएगा। वहीं फाइनल मैच 20 अक्टूबर को होगा। लेकिन अब टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही बांग्लादेश में चल रही हिंसा ने आईसीसी के सदस्यों को सोचने पर मजबूर कर दिया है। सरकारी नौकरियों में रिजर्वेशन पॉलिसी को लेकर बांग्लादेश में हिंसा हुई और कई लोगों की जान चली गई। छात्र सड़कों पर उतर आए, जिसके बाद कर्फ्यू और हिंसा हुई।

आईसीसी की श्रीलंका के कोलंबो में एन्यूअल कॉन्फ्रेंस चल रही है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक आईसीसी सड़कों पर विरोध प्रदर्शनों को लेकर चिंतित है। इससे टी20 वर्ल्ड कप पर भी बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। लेकिन अभी तक टी20 वर्ल्ड कप के लिए कोई फैसला नहीं लिया गया है। आईसीसी स्थिति पर करीब से नजर बनाए हुए है। बांग्लादेश में 24 घंटों में स्थिति में सुधार हुआ है। बांग्लादेश में कई हिस्सों में इंटरनेट बंद है। इसी वजह से आईसीसी अधिकारियों की चिंता समझ में आने वाली है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। टूर्नामेंट के सभी मुकाबले दो स्थानों पर खेले जाएंगे। इनमें ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम और सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम शामिल हैं। टूर्नामेंट में कुल 23 मैच होंगे। आईसीसी ने मई में ढाका में एक कार्यक्रम में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शेड्यूल को जारी किया था, जिसमें भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर और बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना मौजूद थीं।

महिला टी20 वर्ल्ड कप के अभी तक 8 एडिशन हो चुके हैं, जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा 6 बार ट्रॉफी अपने नाम की है। वहीं इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमों ने एक-एक बार खिताब जीता है। भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2020 के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

Next Story
Share it