Top

सी.एम.एस. इंटरनेशनल रीलेशन्स डिपार्टमेंट की मेजबानी में 'वल्र्ड यूनिटी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेन्ट' का आयोजन इलेक्ट्रानिक मीडिया ने प्रिंट मीडिया को 6 विकेट से हराया

सी.एम.एस. इंटरनेशनल रीलेशन्स डिपार्टमेंट की मेजबानी में वल्र्ड यूनिटी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेन्ट का आयोजन    इलेक्ट्रानिक मीडिया ने प्रिंट मीडिया को 6 विकेट से हराया


लखनऊ, 27 दिसम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के इंटरनेशनल रीलेशन्स डिपार्टमेंट की मेजबानी में आयोजित 'वल्र्ड यूनिटी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेन्ट' के अन्तर्गत आज के.डी. सिंह बाबू स्टेडियम में प्रिंट मीडिया एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के प्रतिनिधियों के बीच बहुत ही रोमांचक टी-20 क्रिकेट मैच खेला गया, जिसमें इलेक्ट्रानिक मीडिया ने प्रिंट मीडिया पर जोरदार जीत दर्ज की। मैच के समापन पर मुख्य अतिथि के रूप में पधारे श्री नवनीत सहगल, आई.ए.एस., अपर मुख्य सचिव, सूचना, उ.प्र. ने इलेक्ट्रानिक मीडिया के विजयी प्रतिनिधियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर श्री सहगल ने अपने उद्बोधन में कहा कि समाज में एकता, शान्ति व समरसता की स्थापना में लोकतन्त्र के चैथे स्तम्भ मीडिया की बड़ी भूमिका है। मीडिया के प्रतिनिधियों के बीच यह मैत्री मैच जनमानस के बीच मीडिया के प्रति विश्वास को बढ़ाने में मददगार साबित होगा।



इससे पहले, प्रिंट मीडिया के कप्तान अनीस आबेराॅय ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। प्रिंट मीडिया की ओर से ओपनर अभिनव शुक्ला एवं शरद दीप ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को अच्छी शुरूआत दी। अभिनव शुक्ला ने 4 चैके और 1 छक्के की मदद से 37 गेंदों पर 33 रन बनाये जबकि शरद दीप ने 2 चैंकों की मदद से 34 गेंद में 24 रन का योगदान दिया। परन्तु इसके बाद बाकी खिलाड़ी खेल की लय को बरकरार नहीं रख पाये और 6 विकेट के नुकसार पर 20 ओवरों में 107 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसमें 13 अतिरिक्त रन शामिल हैं। इलेक्ट्रानिक मीडिया की ओर से तरूण सिंह ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 2 ओवरों में 11 रन देकर 2 विकेट हासिल किये।

इसके जवाब में, इलेक्ट्रानिक मीडिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उनका पहला विकेट मात्र 10 रन पर गिर गया परन्तु इलेक्ट्रानिक मीडिया की ओर से कुमार अभिषेक ने एक छोर संभाले रखा और 50 गेंदों में 34 रनों को योगदान दिया।

इलेक्ट्रानिक मीडिया ने प्रिंटी मीडिया की ढीली-ढाली गेंदबाजी व क्षेत्ररक्षण का खूब फायदा उठाया और 18.2 ओवरों में 108 रन बनाकर मैच जीत लिया, जिसमें अतिरिक्त रनों की संख्या 23 रही। कुमार अभिषेक को मैन आॅफ मैच के खिताब से नवाजा गया।

प्रिंट मीडिया इलेवन के खिलाड़ियों में अभिनव शुक्ला, शरद दीप, अंशुल शर्मा, अनीश आबेराॅय, एस.एम. अरशद, अब्बास रिजवी, राजेश सिंह, हिमांशु दीक्षित, शिवेन्द्र सिंह, आदित्य श्रीवास्तव एवं सुधीर तिवारी शामिल थे जबकि इलेक्ट्रानिक मीडिया इलेवन में कुमार अभिषेक, मयूर शुक्ला, आकाश महाजन, राजीव श्रीवास्तव, सतीश भारती, आशीष रमेश, मनीष मिश्रा, मोहम्मद फहीम, दीपक तनेजा, राज बिष्ट एवं तरूण सिंह शामिल थे।


Next Story
Share it