हैरी ब्रूक को फरवरी 2023 के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
हैरी ब्रूक को फरवरी 2023 के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया



इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक को फरवरी 2023 के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। 24 वर्षीय यह खिलाड़ी 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पदार्पण करने के बाद से तीनों प्रारूपों में इंग्लैंड के लिए एक सनसनीखेज प्रदर्शन रहा है।

ब्रूक को पहले ही क्रिकेट की दुनिया में अगली बड़ी हस्ती के रूप में जाना जाने लगा है। हैरी ब्रूक ने यह पुरस्कार जीतने के लिए भारत के रवींद्र जडेजा को पीछे छोड़ दिया, जो अपने करियर में पहली बार प्रतियोगिता में थे। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो अर्द्धशतक और एक शतक लगाया था।

इसके अलावा, तीन महीने में ब्रुक के लिए यह उनका दूसरा पुरस्कार है क्योंकि उन्होंने दिसंबर में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता था। ब्रुक अपने अब तक के छोटे क्रिकेट करियर में इंग्लैंड के लिए प्रभावशाली रहे हैं।

इंग्लैंड के हैरी ब्रूक ने न्यूजीलैंड में चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में टेस्ट क्रिकेट में अपना चौथा शतक बनाया, क्योंकि उन्होंने 176 गेंदों में करियर की सर्वश्रेष्ठ 186 रन की पारी खेली जिसमें उनकी पारी में 24 चौके और पांच छक्के शामिल थे।

हैरी ब्रूक ने अब तक 6 मैचों में 80.9 की औसत से 809 रन बनाए हैं और लंबे प्रारूप में उनका स्ट्राइक रेट 98.80 रहा है। ब्रूक ने अपने पहले छह टेस्ट में चार शतक लगाने के दिग्गज डॉन ब्रैडमैन के कारनामे की भी बराबरी कर ली है। इस बल्लेबाज के खेल के सभी प्रारूपों में इंग्लैंड क्रिकेट के भविष्य का एक बड़ा हिस्सा होने की उम्मीद है।

(कृष्णा सिंह )

Next Story
Share it