पीसीबी ने एशिया कप 2023 की मेजबानी के लिए एसएलसी के प्रस्ताव के बाद एकदिवसीय श्रृंखला के लिए श्रीलंका का दौरा करने से इनकार किया

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
पीसीबी ने एशिया कप 2023 की मेजबानी के लिए एसएलसी के प्रस्ताव के बाद एकदिवसीय श्रृंखला के लिए श्रीलंका का दौरा करने से इनकार किया


पूरे एशिया कप 2023 की मेजबानी करने की श्रीलंका की इच्छा ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को नाराज कर दिया है, जिसने श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड के अपने देश में एकदिवसीय द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है।

पीसीबी के सूत्रों का दावा है कि श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के साथ पीसीबी के रिश्ते में खटास आ गई है, क्योंकि नजम सेठी ने अपने "हाइब्रिड मॉडल" में प्रस्तावित केवल चार मैचों के बजाय पूरे एशिया कप की मेजबानी करने की एसएलसी की पेशकश की थी।

पीसीबी सूत्र ने कहा, "दोनों बोर्डों के बीच बढ़ते तनावपूर्ण संबंधों का एक उदाहरण तब सामने आया जब पीसीबी ने अगले महीने श्रीलंका में कुछ एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लंकावासियों के प्रस्ताव को ठुकरा दिया।"

पाकिस्तान अगले आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र के लिए दो टेस्ट मैच खेलने के लिए जुलाई में श्रीलंका का दौरा करने के लिए तैयार था और स्पष्ट रूप से एसएलसी ने सिफारिश की थी कि पाकिस्तान को कुछ एकदिवसीय मैच खेलने चाहिए क्योंकि उन्हें उम्मीद है कि उनका समूह विश्व कप से एक स्थान बुक करेगा। जिम्बाब्वे में क्वालीफायर और अक्टूबर में हेडलाइनर से पहले अधिक अभ्यास की आवश्यकता होगी।

हालांकि, एक विश्वसनीय सूत्र ने पुष्टि की कि पीसीबी ने शुरू में यह कहते हुए प्रस्ताव को खारिज कर दिया है कि वे इस पर विचार करेंगे। सूत्र ने कहा, "यह स्पष्ट संकेत है कि पीसीबी सितंबर में एशिया कप की मेजबानी करने की पेशकश करने के लिए श्रीलंकाई बोर्ड से खुश नहीं है, जब पाकिस्तान को अपने घर में क्षेत्रीय कार्यक्रम की मेजबानी करने की बारी है।"

पीसीबी सूत्र ने कहा कि पीसीबी अध्यक्ष सेठी एशिया कप के मुद्दे पर बांग्लादेश और अफगानिस्तान बोर्ड की प्रतिक्रिया से भी असंतुष्ट हैं। "सेठी को उम्मीद थी कि श्रीलंका, जिसके साथ पाकिस्तान के लंबे समय से मैत्रीपूर्ण संबंध हैं, बांग्लादेश और अफगानिस्तान भारतीय क्रिकेट बोर्ड और अन्य एशियाई क्रिकेट परिषद बोर्ड के सदस्यों को सेठी द्वारा रखे गए प्रस्ताव के साथ जाने और पाकिस्तान में कम से कम तीन से चार मैच खेलने के लिए राजी करेंगे। टूर्नामेंट को कहीं और ले जाने से पहले एशिया कप।"

सूत्र ने कहा, 'हाल के दिनों में जिस तरह से चीजें हुई हैं, उससे वह निराश हैं, खासतौर पर तब जब इनमें से कुछ बोर्ड प्रमुख आईपीएल फाइनल के लिए भारत गए थे और बीसीसीआई सचिव जय शाह से मिले थे।'


Next Story
Share it