बीसीसीआई द्वारा 2023 विश्व कप के लिए पांच क्रिकेट स्टेडियमों के उन्नयन पर 500 करोड़ रुपये खर्च करने की संभावना

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
बीसीसीआई द्वारा 2023 विश्व कप के लिए पांच क्रिकेट स्टेडियमों के उन्नयन पर 500 करोड़ रुपये खर्च करने की संभावना


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भारत में कुछ चुनिंदा प्रमुख क्रिकेट स्थलों के नवीनीकरण और उन्नयन के लिए वर्षों से जमा किए गए मुनाफे को फिर से निवेश करने की योजना बना रहा है। राष्ट्र अक्टूबर-नवंबर विंडो में 2023 एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी करेगा।

क्रिकेटिंग बोर्ड की पहल हाल के दिनों में प्रशंसकों से भारी नकारात्मक प्रतिक्रिया के बाद आई है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम को ऑस्ट्रेलिया के हाल के भारत दौरे के दौरान खराब स्वच्छता की स्थिति के बारे में शिकायतें मिलीं।

इस बीच, प्रशंसकों से खराब प्रतिक्रिया के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले एकदिवसीय मैच से पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम का नवीनीकरण किया गया।

BCCI 2023 ODI विश्व कप के लिए कुछ शॉर्ट लिस्टेड स्थानों को नया रूप देने के लिए भारी पैसा लगा रहा है

दिल्ली - 100 करोड़

हैदराबाद - 117.17 करोड़

कोलकाता - 127.47 करोड़

मोहाली - 79.46 करोड़

मुंबई - 78.82 करोड़

नतीजतन, बीसीसीआई वैश्विक आयोजन के लिए समय पर किसी भी संभावित सुस्त मुद्दों को खत्म करने की तलाश में है। रिपोर्ट में कहा गया है: बीसीसीआई दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता और मोहाली में स्टेडियमों को बेहतर बनाने के लिए करीब ₹500 करोड़ खर्च करने की योजना बना रहा है।

"दिल्ली स्टेडियम के नवीनीकरण के लिए 100 करोड़ रुपये, हैदराबाद के लिए 117.17 करोड़ रुपये, कोलकाता में प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स के लिए 127.47 करोड़ रुपये, मोहाली में पुराने पीसीए स्टेडियम के लिए 79.46 करोड़ रुपये और वानखेड़े के लिए 78.82 करोड़ रुपये खर्च होंगे। लागत में वृद्धि अगर छत का काम शामिल है तो काफी हद तक।"

दिलचस्प रूप से पर्याप्त है, मोहाली को विश्व कप मैचों की मेजबानी के लिए तैयार किए गए राउंड बनाने वाले स्थानों की संभावित सूची में सूचीबद्ध नहीं किया गया था। पंजाब में स्टेडियम वर्तमान में आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के लिए घरेलू स्थल है।


Next Story
Share it