Top

आस्ट्रेलियाई गेन्दबाज़ मिचेल स्टार्क बने सबसे कम गेदों में 250 विकेट लेने वाले व्यक्ति

आस्ट्रेलियाई गेन्दबाज़ मिचेल स्टार्क बने सबसे कम गेदों में 250 विकेट लेने वाले व्यक्ति


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहा दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन बीत चुका हैं। इस टेस्ट में दूसरे दिन 2 रिकॉर्ड बने हैं। ये ऑस्ट्रेलिया के ही कप्तान टिम पेन, और गेंदबाज मिचेल स्टार्क के नाम रहा। दूसरा रिकॉर्ड मिचेल स्टार्क की द्वारा आज ही बनाया गया हैं। वे ऑस्ट्रेलिया के सबसे कम गेंद में 250 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड मिचेल जॉनसन के नाम था। दूसरे दिन स्टार्क ने भारत के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का विकेट लिया। पंत का कैच विकेट के पीछे टिम पेन ने पकड़ा।वहीं भारतीय गेंदबाज़ अश्विन ने दोनों टेस्ट में वर्ल्ड नंबर-1 बल्लेबाज को पवेलियन पहुँँचाया।

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट तो जरूर हार गया। परंतु पहले ही मैच में भारतीय गेंदबाज अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट के नंबर-1 बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को आउट किया हैं। स्मिथ का पूरा टेस्ट रिकॉर्ड बताता है कि वे अकेले ही अपनी टीम को जीत दिलाने में सक्षम हैं। ऐसे में टीम इंडिया के फिरकी बॉलर रविचंद्रन अश्विन ने मोर्चा संभाला और उन पर लगाम लगाने में वे सफल भी रहे हैं।

डे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले दिन ही पहली पारी में 195 रन पर समेट दिया। भारतीय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मास्टर स्ट्रोक के तौर पर अश्विन को पहले सेशन के 11वें ओवर में ही बॉलिंग थमाई। उन्होंने 13वें ओवर में मैथ्यू वेड और 15वें ओवर में स्टीव स्मिथ जैसे 2 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। भारतीय टीम के कप्तान रहाणे के लिए अश्विन एक ध्रुव का इक्का माना जा रहा हैं। अश्विन ने लगातार दूसरे टेस्ट में स्मिथ को पवेलियन भेजा। इससे पहले एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में भी अश्विन ने उन्हें 4 रन के स्कोर पर स्लिप में कैच आउट कराया था। कुल मिलाकर अश्विन ने चौथी बार स्मिथ को आउट किया। अब आगे देखना काफी रोमांचक होगा कि आगे अश्विन अपने हाथों की फिरकी से क्या खेल रचते हैं।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it