Top

भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 300 रन बना कर 6 विकेट गवाए

भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 300 रन बना कर 6 विकेट गवाए


भारतीय दौरे पर आई इंग्लैंड टीम सीरीज का दूसरा मैच खेल रही है। पहला टेस्ट अपने नाम कर इंग्लैंड 1-0 से आगे चल रही है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला जा रहा है। जिसमें भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का तय किया है।

जिसमें भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट गंवाकर 300 रन बना लिए हैं। जिसमें ऋषभ पंत 33 रन और अक्षर पटेल 5 रन बनाकर नॉटआउट हैं। जहां एक ओर भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 161 रन बनाए।

लेकिन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और शुभमन गिल खाता भी नहीं खोल सके। वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड की तरफ से जैक लीच और मोइन अली ने 2-2 विकेट लिए। जबकि, ऑली स्टोन और जो रूट को 1-1 विकेट मिला।

हालांकि मैच में भारत ने काफी खराब शुरुआत की लेकिन ओपनर रोहित शर्मा ने पारी को संभाले रखा। टीम ने मैच के दूसरे ओवर में ही शून्य पर पहला विकेट गंवा दिया। गिल को शून्य पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ऑली स्टोन ने आउट किया।

इसके बाद चेतेश्वर पुजारा 21 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें लीच ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराया। आप को बता दे कि कोहली कुल 11वीं बार शून्य पर आउट हुए। वे भारत में पहली बार लगातार 2 इनिंग्स में क्लीन बोल्ड हुए। पहले टेस्ट की दूसरी पारी में स्टोक्स ने कोहली को 72 रन पर बोल्ड किया था। कोहली ने भारत में 63 पारियां खेली हैं। इसमें वे कुल 4 बार बोल्ड हुए हैं।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it