Top

भारत ने इंग्लैंड के सामने रखा 318 रनों का लक्ष्य...

भारत ने इंग्लैंड के सामने रखा 318 रनों का लक्ष्य...


भारतीय क्रिकेट टीम टॉस हार गई और टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला। पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी टीम ने शिखर धवन, केएल राहुल और क्रुनाल पंड्या के शानदार प्रदर्शन के बदौलत 317 रन बनाए। भारत और इंग्लैंड के बीच आज से शुरु हुई वनडे सीरीज में इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने 618 दिनों बाद वनडे क्रिकेट में वापसी की और भारत के खिलाफ पहली पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए उन्होंने विराट की टीम को बैकफुट पर धकेलने का काम किया है।

बेन स्टोक्स ने अपना आखिरी वनडे मैच 2019 विश्व कप का फाइनल मैच खेला था, जिसके बाद वह टेस्ट और टी20 क्रिकेट में टीम का हिस्सा बने लेकिन कभी निजी कारणों तो कभी ब्रेक के चलते वह वनडे टीम से लगातार बाहर चल रहे थे। टॉम कुरेन की गेंद पर क्रुणाल पंड्या ने सिंगल लेकर डेब्‍यू मैच में अपने करियर का पहला वनडे अर्धशतक जड़ दिया है। उन्‍होंने 26 गेंदों पर यह कमाल किया।

बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिये 8 ओवर गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट हासिल किये और एक मेडन ओवर फेंका। बेन स्टोक्स ने पहले रोहित शर्मा का विकेट ले खतरनाक हो रही साझेदारी को तोड़ा तो वहीं पर शतक से 2 रन दूर शिखर धवन का विकेट भी स्टोक्स ने ही चटकाया। इसके बाद भारतीय टीम के लिए अनोखे तरीके से बल्लेबाजी कर सकने वाले हार्दिक पांड्या का भी विकेट हासिल किया।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it