पहली पारी में 365 रन पर ऑलआउट हुआ भारत, 160 रन की बढ़त....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
पहली पारी में 365 रन पर ऑलआउट हुआ भारत, 160 रन की बढ़त....



भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है। अपने कल के स्कोर 294/7 से आगे खेलते हुए भारतीय टीम ने आज बिना कोई विकेट खोए 360 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड पर उसकी बढ़त भी 157 रन के करीब हो चुकी है। इससे पहले शुक्रवार को ऋषभ पंत ने शानदार शतक जड़कर मैच भारत की ओर मोड़ दिया था। तो वहीं इंग्लिश टीम मैच के पहले ही दिन 205 रन पर ऑलआउट हुई थी।

टीम इंडिया की ओर से पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली । ऋषभ पंत ने 118 गेंदों में 13 चौके और 2 छक्के की मदद से 101 रनों की पारी खेली । वहीं 174 गेंदों में 10 चौके और एक छक्के की मदद से वाशिंगटन सुंदर 96 रन बनाकर नाबाद रहे।

वॉशिंगटन सुंदर अगर चार रन और बना लेते, कोई भी बल्‍लेबाज कुछ देर और टिक जाता तो ये उनका इंटरनेशनल क्रिकेट में पहला शतक होता। इससे पहले उनका सर्वाधिक स्‍कोर 85 नाबाद रन था। अब उनका सर्वाधिक स्‍कोर 96 नाबाद हो गया है। सुंदर ने टेस्‍ट क्रिकेट में बल्‍लेबाजी करते हुए अब तक तीन मैच ही खेले हैं और इसमें पांच बार ही उन्‍हें बल्‍लेबाजी करने का मौका मिला। टीम इंडिया की लीड अब 160 रन की हो गई है।

खेल का तीसरा दिन ही चल रहा है। टीम इंडिया के गेंदबाजों की कोशिश होगी कि जल्‍द से जल्‍द इंग्‍लैंड की दूसरी पारी को समाप्‍त किया जाए, ताकि टीम इंडिया इस मैच को जल्‍द ही अपने कब्‍जे में कर विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच सके।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it