Top

यूईएफए चैम्पियंस लीग में लेवानडॉस्की ने 71 गोल के साथ राउल की बराबरी की, अब सिर्फ मेसी और रोनाल्डो से पीछे।

यूईएफए चैम्पियंस लीग में लेवानडॉस्की ने 71 गोल के साथ राउल की बराबरी की, अब सिर्फ मेसी और रोनाल्डो से पीछे।


स्टार स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवानडॉस्की और लेरॉय साने के गोल की बदौलत डिफेंडिंग चैम्पियन बेयर्न म्यूनिख चैम्पियंस लीग के प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंच गया है। बेयर्न ने बुधवार को खेले गए मैच में आरबी साल्जबर्ग को 3-1 से हरा दिया। बेयर्न के लिए लेवानडॉस्की ने 42वें, किंग्सले कोमान ने 52वें और लेरॉय साने ने 68वें मिनट में गोल दागा। बेयर्न की ये चैम्पियंस लीग में लगातार 15वीं जीत है। मेसी और रोनाल्डो से पीछे लेवानडॉस्की

लेवानडॉस्की ने अब तक चैम्पियंस लीग में 71 गोल किए हैं। उन्होंने रियल मैड्रिड के लीजेंड राउल गोन्जालेज के रिकॉर्ड की बराबरी की। इसी के साथ वे चैम्पियंस लीग में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में बार्सिलोना के लियोनल मेसी (118 गोल) और युवेंटस के क्रिस्टियानो रोनाल्डो (131 गोल) के बाद तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

डेब्यू करने वाले मार्क रोका को रेड कार्ड दिखाया गया

मैच के 66वें मिनट में चैम्पियंस लीग में डेब्यू कर रहे मार्क रोका को रेड कार्ड दिखाया गया। इसके बाद बेयर्न की टीम 10 प्लेयर के साथ खेल रही थी। साल्जबर्ग ने 73वें मिनट में इसका फायदा उठाया और मर्जिम बेरिशा ने शानदार गोल दागा। इसके बाद बेयर्न ने कोई गोल नहीं खाया और मैच 3-1 से जीत लिया।

लिवरपूल को होम ग्राउंड पर मिली पहली हार

वहीं, इंग्लिश क्लब लिवरपूल को एटलांटा के खिलाफ 2-0 से हार का सामना करना पड़ा। जर्गेन क्लोप्प के मैनेजर रहते ये होम ग्राउंड पर लिवरपूल की चैम्पियंस लीग में पहली हार है। इस हार के साथ चैम्पियंस लीग के ग्रुप D में अंतिम-16 में पहुंचने की लड़ाई मुश्किल हो गई है। लिवरपूल के 9 अंक हैं, जबकि अजाक्स और एटलांटा के 7-7 पॉइंट्स हैं।मैनचेस्टर सिटी भी अंतिम-16 में पहुंचा पेप गार्डियोला की टीम मैनचेस्टर सिटी भी चैम्पियंस लीग के प्री-क्वार्टर में पहुंच गई है। मैनचेस्टर सिटी की टीम ने बुधवार को ओलम्पियाकोस को 1-0 से हराकर अंतिम-16 में जगह बनाई। सिटी के लिए फिल फोडेन ने 36वें मिनट में मैच का एकमात्र गोल किया।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it