Top

17 सितंबर से IPL 2021 टूर्नामेंट होगा शुरू, सामने हैं बड़ी चुनौतियां......

17 सितंबर से IPL 2021 टूर्नामेंट होगा शुरू, सामने हैं बड़ी चुनौतियां......



भारतीय क्रिकेट बोर्ड की विशेष आम बैठक में फैसला लिया गया कि आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों का आयोजन सितंबर से हो सकता है. बता दें कि कोरोना के मामले सामने आने के कारण आईपीएल के इस सीजन को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था. ऐसे में लीग के सिर्फ 29 मुकाबले ही हो पाए थे. अब बाकी बचे हुए 31 मैच यूएई में होंगे. बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी टीमें तो आईपीएल को पूरा कराना चाहती हैं, लेकिन क्या दूसरे बोर्ड भी यही भाव रखते हैं.

क्या वे अपने खिलाड़ियों को लीग में हिस्सा लेने की अनुमति देंगे जबकि विश्व कप उनके सामने खड़ा है और कुछ बाइलेटरल सीरीज भी होनी हैं.

आईपीएल की राह में सबसे पहली दुविधा इंग्लैंड में भारत की पांच मैचों की टेस्ट सीरीज है जो चार अगस्त को शुरू होगी और 14 सितंबर को समाप्त होगी. ऐसे में बीसीसीआई के लिए सितंबर की शुरुआत में आईपीएल को शुरू करना मुमकिन नहीं है. बता दें कि आईपीएल के दूसरे चरण के आयोजन में बीसीसीआई के सामने कई चुनौतियां हैं. कुछ विदेशी खिलाड़ी आईपीएल के बचे हुए मैचों को मिस कर सकते हैं.

इनमें इंग्लैंड के खिलाड़ियों की संख्या सबसे ज्यादा होगा. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड खुद कह चुका है कि व्यस्त शेड्यूल के चलते उनके खिलाड़ी आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों का हिस्सा नहीं बन सकेंगे.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it