Top

81 रन पर सिमटी इंगलिश टीम की दूसरी पारी, मात्र 49 रन का टारगेट

81 रन पर सिमटी इंगलिश टीम की दूसरी पारी, मात्र 49 रन का टारगेट



भारतीय दौरे पर आई इंगलिश टीम दौरे का तीसरा टेस्ट मैच खेल रही है। ये दौरे का पहल डे-नाइट टेस्ट मैच है। दो दिन के मैच को देखने के बाद ये तो पता चल गया कि ये टेस्ट मैच स्पिनर्स के नाम रहा है। क्योंकि इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 112 रन बनाए थे।

इसके बाद भारत ने पहली पारी में 145 रन बनाए। जवाब में इंग्लिश टीम दूसरी पारी में 81 रन पर सिमट गई। इस लिहाज टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए 49 रन का टारगेट मिला। इतने कम रन का टारगेट होने की बस एक ही वजह है वो है भारतीय स्पिनर्स।

बता दे कि दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 25 और कप्तान जो रूट ने 19 रन बनाए। टीम इंडिया के स्पिनर अक्षर पटेल ने 5 और रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट झटके। एक विकेट वॉशिंगटन सुंदर को भी मिला।

इतना ही नहीं इंग्लैंड ने पहले ही ओवर में 2 विकेट गंवाए दूसरी पारी में इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने पहले ही ओवर में बिना खाता खोले 2 विकेट गंवा दिए। स्पिनर अक्षर पटेल ने जैक क्राउली और जॉनी बेयरस्टो को क्लीन बोल्ड किया। इस्क्व् बाद रुट और स्टोक्स ने पारी को सँभालने की कोशिश की हालांकि वो इसमें असफल ही रहे।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it