भारत-न्यूजीलैंड क्रिकेट टेस्ट मैच को लेकर प्रशासन गंभीर, एसीएम ने किया निरीक्षण

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
भारत-न्यूजीलैंड क्रिकेट टेस्ट मैच को लेकर प्रशासन गंभीर, एसीएम ने किया निरीक्षण

ग्रीनपार्क स्टेडियम में अगले महीने प्रस्तावित भारत बनाम न्यूजीलैंड क्रिकेट टेस्ट मैच को लेकर उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ व खेल निदेशालय के साथ जिला प्रशासन भी अति गंभीर है। मैच को लेकर चल तैयारियों का जायजा लेने के लिये आज एसीएम राजेश कुमार ग्रीनपार्क स्टेडियम पहुंचे। उन्होंने यूपीसीए के अधिकारी और खेल विभाग के अधिकारियों को साथ स्टेडियम को निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिये। एसीएम राजेश कुमार ने उप खेल निदेशक मुद्रिका पाठक और यूपीसीए के अधिकारी आशू मेहरोत्रा से मैच की तैयारियों की बाबत जानकारी ली और सभी तैयारियां समय से पूरी कर लेने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी काम समय सीमा में पूरे हो जाने चाहिये और किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिये।

सूत्रों का कहना है कि अगले महीने ग्रीनपार्क स्टेडियम में 25 से 29 नवंबर तक होने वाले इंटरनेशनल टेस्ट मैच को लेकर शासन भी गंभीर है। पिछले पांच सालों से ग्रीनपार्क स्टेडियम में कोई इंटरनेशनल मैच न होने के कारण आगामी मैच के लिये काफी तैयारियां नये सिरे से करनी पड़ रहीं है। इधर, मैच का आयोजक यूपीसीए तैयारियों को लेकर भी किसी तरह का रिस्क नहीं उठाना चाहता है। इन दिनों गं्रीनपार्क में रंगाई-पुताई और प्लास्टर व मरम्मत का कार्य जोरों पर चल रहा है।

इस मैच की मेजबानी मिलने से पहले अलग-अलग तरह की अफवाहों का बाजार गर्म था और यहां तक कहा जा रहा था कि ग्रीनपार्क से टेस्ट सेंटर का दर्जा अब छिन चुका है। न्यूजीलैंड मैच की मेजबानी मिलने के साथ ही सभी अटकलों पर विराम लग चुका है। यहां बता दें कि ग्रीनपार्क में आखिरी बार भी न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ ही क्रिकेट टेस्ट मैच खेला गया था। 2016 में टेस्ट मैच होने के बाद से आज तक ग्रीन पार्क को टेस्ट मैच की मेजबानी करने का अवसर नहीं मिल सका। ग्रीनपार्क को इंटरनेशनल मैच की मेजबानी मिलने की खबर प्रकाश में आने बाद सिर्फ कानपुर ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों के खेल प्रेमियों में खुशी व्याप्त है।

Next Story
Share it