5 साल बाद भुवनेश्वर कुमार से हुई चूक, लेकिन नहीं मिला बल्लेबाज को फायदा

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
5 साल बाद भुवनेश्वर कुमार से हुई चूक, लेकिन नहीं मिला बल्लेबाज को फायदा

भारतीय क्रिकेट टीम की एक टीम इंगलिश टीम के साथ जंग लड़ रही हैं वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज श्रीलंका से लड़ने के लिए निकल पड़े हैं। जैसा कि हम जानते हैं भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो (Colombo) स्थित आर प्रेमदास स्टेडियम (R Premadasa International Cricket Stadium) में दूसरा वनडे मुकाबला खेला जा रहा हैं। जिसमें मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 275 रन बनाए हैं। जिसके बाद अब भारत को ये मुकाबला अपने नाम करने के लिए 50 ओवरों में 276 रन बनाने होंगे। लेकिन इस बीच अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई कर रहे हैं। बता दे भुवनेश्वर ने अपने तीन ओवर में केवल 12 रन ही दिए। इस दौरान हालांकि उन्होंने एक नो बॉल भी फेंकी, जोकि 2016 के बाद से वनडे में उनकी पहली नो बॉल है।

बता दे भुवनेश्वर ने टीम के पांचवें ओवर की पहली गेंद नो बॉल के रूप में फेंकी। अगर आपको याद हो तो भुवी ने वनडे में 3093 गेंदें फेंकने के बाद पहली बार नो बॉल डाली है। लेकिन गेंदबाज कि इस नो बॉल पर सलामी बल्लेबाज मिनोद भानुका कोई बड़ा शॉट नहीं खेल पाए। जिसका मुख्य कारण ये रहा कि भानुका इस बॉल को मिड विकेट के ऊपर से मारना चाहते थे, लेकिन वे वहां पर बीट हो गए।

31 साल के तेज गेंदबाज ने वनडे में अब तक केवल पांचवीं बार ही नो बॉल डाला है। 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ डाले गए नो बॉल के बाद से उनकी यह पहली नो बॉल है। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ उस सीरीज में पांच मैचों में सात विकेट लिए थे। हालांकि भारत को सीरीज में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था।

Next Story
Share it