Top

इंग्लैंड की टीम फरवरी में भारत आएगी; पांच टी20, तीन वनडे और चार टेस्ट खेले जाएंगे दौरे पर

इंग्लैंड की टीम फरवरी में भारत आएगी; पांच टी20, तीन वनडे और चार टेस्ट खेले जाएंगे दौरे पर


भारत दौरे पर आएगी इंग्लैंड, इस दौरे पर पाँच टी२०, तीन वनडे और चार टेस्ट खेले जाने का फैसला हुआ हैं। ये सीरीज फरवरी-मार्च में हाेने वाली हैं।

इस द्विपक्षीय सीरीज के लिए दोनों देशों के बोर्ड चर्चा कर रहे हैं। जल्द ही इस सीरीज का कार्यक्रम जारी होगा। सीरीज में तीन वनडे, पांच टी20 और चार टेस्ट खेले जाएंंगे।

रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई सीरीज के लिए कई वेन्यू देख रहा हैं। सूत्रों के मुताबिक चार में से एक टेस्ट अहमदाबाद में खेला जा सकता है। यहाँ दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा है, जिसकी क्षमता एक लाख 10 हजार है।

मोटेरा में अभी तक एक भी इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला गया है। श्रीलंका से खेल के बाद इंग्लैंड सीधे भारत के लिए रवाना होगी। हाल ही में इंग्लैंड को श्रीलंका की साथ टेस्ट सीरीज खेलना हैं। जबकि व्हाइट बॉल क्रिकेट के खिलाड़ी मार्च में भारत पहुंचेंगे।

उसी बीच भारत भी ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज खेल रहा होगा । ऑस्ट्रेलिया दौरे से भारत भी सीधा अपने घर वापस आएगी। जिसके बाद खिलाडी़ इंग्लैंड के साथ खेल के लिए स्ट्रेटेजी बताएंगे।

जबकि इंग्लैंड के व्हाइट बॉल क्रिकेट के खिलाड़ी मार्च में भारत पहुंचेंगे। जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टॉप-2 में जगह बनाने के लिए ये दोनों टेस्ट सीरीज जीतने होंगी। इतना ही नहीं इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज टीम इंडिया की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में आखिरी सीरीज होगी।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it