इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने क्रिकेट की दुनिया से लिया ब्रेक

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने क्रिकेट की दुनिया से लिया ब्रेक

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले कुछ समय से दो भागो में विभाजित है। जहां एक ओर एक टीम श्रीलंका दौरे के लिए रवाना हुई है वहीं दूसरी ओर दूसरी टीम इंग्लैंड का दौरा कर रही है। हालांकि श्रीलंका दौरे पर गई टीम के कुछ खिलाडी़ दौरा खत्म होने के बाद अब भारत वापस लौट आए हैं लेकिन कुछ खिलाडी़ अभी भी श्रीलंका पर मौजूद हैं जो कोरोना संक्रमित होने के कारण अपने देश वापस नहीं लौट पाए हैं। वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड का दौरा कर रही हैं जहां भारत इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेलने वाली हैं। लेकिन होम टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। उसके स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है। आपको बता दे इसकी जानकारी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने दी है।

जैसा कि हम जानते हैं कि इंग्लैंड और भारत के बीच 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज खेली जानी है। लेकिन इससे पहले ही इंग्लैंड के दिगाज खिलाडी़ बेन स्टोक्स ने अपने फैसले की वजह मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना बताया है। इसी साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भी उनका खेलना तय नहीं है। हाल ही में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने एक बयान में कहा है कि स्टोक्स ने उंगली में लगी चोट को आराम देने के लिए भी ब्रेक लिया है, जो इस महीने की शुरुआत में क्रिकेट में उनकी वापसी के बाद से पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है।

साथ ही इंग्लैंड के मेन्स क्रिकेट के मैनेजिंग डायरेक्टर एशले जाइल्स ने कहा कि ECB स्टोक्स के फैसले का सपोर्ट करता है। इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर जाइल्स ने कहा कि बेन ने अपनी भावनाओं और भलाई के बारे में खुलकर बात करने के लिए जबरदस्त साहस दिखाया है। उन्होंने कहा कि महीनों तक सुरक्षित माहौल में रहने से खिलाड़ियों पर असर पड़ा है। कम से कम आजादी के साथ परिवार से दूर समय बिताना बेहद चुनौती भरा है। पिछले 16 महीनों में इस माहौल ने लगातार सभी पर बड़ा असर डाला है।

Next Story
Share it