इंगलिश टीम का घमण्ड हुआ चूर, मैच के दूसरे दिन 134 रन पर ढेर

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
इंगलिश टीम का घमण्ड हुआ चूर, मैच के दूसरे दिन 134 रन पर ढेर


भारत दौरे पर आई इंगलिश टीम सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई में खेल रही है। मैच में भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का तय किया। जिसमें भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाए।

भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने विस्फोटक बल्लेबाजी की। रोहित ने 161 रन की पारी खेली। जिसके जवाब में इंगलिश टीम रोहित की बराबरी भी नहीं कर पाई। पूरी इंगलिश टीम मात्र 134 रन पर ही सिमट गई।

टीम इंडिया के रविचंद्रन अश्विन ने 5 और डेब्यू टेस्ट खेल रहे अक्षर पटेल ने 2 विकेट लिए। इशांत शर्मा को भी 2 और मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला।

एक समय तो इंगलिश टीम का फॉलो ऑन भी पूरा करना मुश्किल पड़ रहा था। हालांकि, लड़खड़ाती पारी के साथ इंग्लिश टीम ने फॉलोऑन बचा लिया। टीम को फॉलोऑन बचाने के लिए 130 रन की जरूरत थी।

जो कि अंत तक़ इंग्लैंड ने पूरा कर लिया। इसके बाद दूसरी पारी में दूसरा दिन खत्म होने तक टीम इंडिया ने 1 विकेट गंवाकर 54 बना लिए। इस लिहाज से इंग्लैंड पर 249 रन की लीड बना ली। फिलहाल, रोहित शर्मा (25) और चेतेश्वर पुजारा (7) नाबाद हैं।

पूरे मैच में आश्चर्य की बात ये है कि इंग्लैंड के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। इंग्लैंड की ओर से बेन फोक्स ने सबसे ज्यादा 42 और ओली पोप ने 22 रन बनाए। कप्तान जो रूट समेत 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it