एस आर इण्टरनेशनल स्कूल एण्ड स्पोर्ट्स एकेडमी में 'ग्रोव द बीट कार्यक्रम' का हुआ शुभारम्भ

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
एस आर इण्टरनेशनल स्कूल एण्ड स्पोर्ट्स एकेडमी में ग्रोव द बीट कार्यक्रम का हुआ शुभारम्भ

एस आर इण्टरनेशनल स्कूल एण्ड स्पोर्ट्स एकेडमी, लखनऊ में संगीत की मधुर धुनों पर थिरकते कदमों, निश्छल मुस्कुराहटों और आत्मविश्वास से परिपूर्ण सुर से सुर मिलाते अध्यापकों, अभिभावकों छात्र-छात्राओं और अतिथियों की तालियों की गूंज के साथ ही एस आर इण्टरनेशनल स्कूल एण्ड स्पोर्ट्स एकेडमी में 'ग्रोव द बीट कार्यक्रम' से शुभारम्भ विजय दशमी के पावन दिवस में सम्पन्न हुआ । कार्यक्रम का आगाज स्कूल चेयर के खेल से शुरु हुआ जहाँ बच्चों ने संस्कृत, हिन्दी, अंग्रेजी एवं फ्रेंच भाषा में गीत गाकर प्रशंसा बटोरी, आई एम शक्ति भरतनाट्य नृत्य की प्रस्तुति में प्यूरिटी पॉवर, और पीस को दर्शाया गया तो लाइफ चेजिंग विक्ट्रीस में भगवान राम के जीवन की प्राशंगिता को प्री0 प्राइमरी के बच्चों ने अंग्रेजी नाट्य मंचन के माध्यम से जीवंत किया। भारत की विविधता की लोक कलाओं का सजीव दर्शन डांडिया और गरबा के रुप में प्रदर्शित हुआ तो छात्रों द्वारा किया किये गये टेप डान्स ने सबसे ज्यादा तालियाँ बटोरी।

इस अवसर पर एस आर ग्रुप के चेयरमैन श्री पवन सिहं चौहान ने अपने आशीष वचनों द्वारा बच्चों को शानदार प्रस्तुति के लिए बधाई दी एवं साथ ही यह इच्छा जाहिर की कि हम सब मिलकर यह प्रयास करें कि एस आर इण्टरनेशनल स्कूल देश में अपने शैक्षिक, सहशैक्षिक, खेलों तथा संगीत, नृत्य एवं गायन के क्षेत्र में उच्चतम शिखर को प्राप्त करें ।

इस क्रार्यक्रम में बच्चों के मनोबल को बढ़ाने के लिए अभिभावको की गरिमामयी उपस्थिति सराहनीय रही । एस आर ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन श्रीमती निर्मला सिंह ने बच्चों को शुभाशीष दिया और कहा कि खूब पढे, स्वस्थ रहें और एक अच्छे नागरिक बन देश का नाम रोशन करें। इस अवसर पर एस आर ग्रुप के वाइस चेयरमैन श्री पियुष सिंह चौहान ने बताया कि हमनें कोशिश की है कि शिक्षा को आधुनिक तकनीक से जोड़े। बच्चें आधुनिक उपकरणों का प्रयोग कर खूब रिसर्च करें और खेलों में भी पढ़ाई के साथ –साथ अव्वल रहें। एस आर इण्टरनेशनल स्कूल के प्रागंण में कक्षाओं को उसी हिसाब से तैयार किया गया है।

एस आर इण्टरनेशनल स्कूल की वाइस चेयरपर्सन सुष्मिता चौहान जो एक मार्गदर्शिका के रुप में काफी चर्चित है, उन्होने कहा कि आज हम सब के लिए बेहद हर्ष का विषय कि मात्र एक माह पहले स्थापित एस आर इण्टरनेशनल स्कूल आज बच्चों की खूबसूरत प्रस्तुति का साक्षी बना है। नित्य नये आयाम चढ़ता एस आर इण्टरनेशनल एक दिन बुलंदियों को अवश्य छुएगा।

एस आर इण्टरनेशनल स्कूल की डायरेक्टर मोनिका तिवारी ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों को धन्यवाद दिया और कहा कि वर्तमान परिवेश में जहाँ बच्चे परिस्थितिवश अपना बचपना भूल बैठे है वहीं एस आर ग्रुप सदैव बच्चों की मुस्कुराहटों में, स्वछन्द एवं स्वच्छ वातावरण में उन्मुक्त कार्यकलापों के बीच उन्हें खुलकर जीने का मार्ग प्रशस्त कर रहा है।

Next Story
Share it