5 फरवरी से शुरु होने जा रहा है भारत और इंग्लैंड का टेस्ट मैच

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
5 फरवरी से शुरु होने जा रहा है भारत और इंग्लैंड का टेस्ट मैच

5 फरवरी से शुरु होने जा रहा है भारत और इंग्लैंड का टेस्ट मैच

इंग्लैंड सीरीज के लिए चेन्नई पहुंच चुकी टीम इंडिया ने आज क्वारैंटाइन पीरियड पूरा कर लिया है। आप की जानकारी के लिए बता दे की टीम ने मंगलवार से नेट्स में प्रैक्टिस कर सकेगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोमवार को बताया कि भारतीय टीम के खिलाड़ियों के नियमित अंतराल पर तीन कोरोना टेस्ट किए गए थे और तीनों निगेटिव आए हैं। भारत और इंग्लैंड के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत करेगी। इस सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत दौरे पर इंग्लैंड को शुरुआती दोनों टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलने हैं। पहला टेस्ट 5 से 9 फरवरी तक, जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक खेला जाएगा।

हालांकि आकड़ो के मुताबिक चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में भारत ने अब तक नौ टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें भारत ने पांच मैच जीते हैं, जबकि इंग्लैंड के हिस्से में तीन जीत आई हैं। वहीं, दोनों टीमों के बीच 1982 में खेला गया मैच ड्रॉ रहा था।

इस मुताबिक भारत का पलड़ा भारी दिख रहा है। 10 महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसीमौजूदा समय में कोरोना महामारी के बीच 10 महीने 26 दिन के बाद भारत में कोई इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेला जाएगा।

भारत में आखिरी इंटरनेशनल मैच 10 मार्च, 2020 को ग्रेटर नोएडा में आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला गया था। इसके बाद कोरोना के कारण यहां कोई मुकाबला नहीं हुआ

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it