भारत-न्यूजीलैंड इंटरनेशनल क्रिकेट टेस्ट मैच

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
भारत-न्यूजीलैंड इंटरनेशनल क्रिकेट टेस्ट मैच

ग्रीनपार्क में प्रस्तावित भारत बनाम न्यूजीलैंड क्रिकेट टेस्ट मैच को लाइव देखने के लिये कोविड प्रोटोकाल मे चलते 50 फीसदी दर्शकों को ही स्टेडियम में प्रवेश दिया जायेगा। टिकट में उसी अनुपात में बेचें जायेंगे। आज यूपीसीए के पूर्व सचिव युदवीर सिंह ने निदेशक रियासत अली के साथ ग्रीनपार्क स्टेडियम का निरीक्षण करके तैयारियों का जायजा लिया और जरुरी दिशा-निर्देश भी दिये।

पूर्व सचिव ने यूपीसीए और खेल विभाग के अधिकारियों से आपस में तालमेल बनाकर मैच की तैयारियां करने को कहा। पूर्व सचिव श्री सिंह ने बताया कि भारत-न्यूजीलैंड इंटरनेशनल क्रिकेट टेस्ट मैच का आयोजन बीसीसीआई की गाइडलाइन के अनुसार ही होगा और गाइडलाइन के अनुसार स्टेडियम की कुल दर्शक क्षमता के अनुसार 50 फीसदी दर्शकों को ही स्टेडियम में प्रवेश दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन टिकट बुकिंग के साथ ही शहर व आसपास के जिलों में टिकट बुकिंग काउंटर भी खोले जायेंगे।

गौरतलब है कि ग्रीनपार्क स्टेडियम में 25 से 29 नवंबर तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्रिकेट टेस्ट मैच खेला जायेगा। उन्होंने कहा कि मैच के आयोजन को लेकर यूपीसीए बेहद गंभीर है। पिछले दिनों यूपीसीए के डायरेक्टर रियासत अली के साथ प्रबंध निदेशक, यूपीसीए अनिल कम्थान और क्रिकेट ऑपरेटिंग ऑफिसर दीपक शर्मा ने ग्रीनपार्क स्टेडियम का बारीकी से निरीक्षण कर चुके हैं। 10 नवंबर तक सभी तैयारियां पूरी करने को कहा गया है। यूपीसीए के पूर्व सचिव ने बताया कि मैच से पहले मीडिया सेंटर में लिफ्ट लगाने की पूरी कोशिश की जा रही है। कहा कि तैयारियों को लेकर किसी तरह का रिस्क नहीं उठाया जायेगा। यूपीसीए चाहता भारत बनाम न्यूजीलैंड इंटरनेशनल मैच की सफलता मिलने के बाद भविष्य में भी कानपुर को अन्य अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करने का अवसर ग्रीनपार्क स्टेडियम को मिलेगा।

Next Story
Share it