IPL 2021: SRH के साथ डेब्यू मैच में चला जेसन रॉय का जादू,सनराइजर्स की शानदार जीत

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
IPL 2021: SRH के साथ डेब्यू मैच में चला जेसन रॉय का जादू,सनराइजर्स की शानदार जीत


दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में सनराइजर्स ने राजस्थान को सात विकेट से हरा दिया. इस हार के बाद राजस्थान की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को भी झटका लगा है. उसकी राह मुश्किल हो गई है. राजस्थान ने कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) की 82 रनों की पारी के दम पर 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए. हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर के स्थान पर आए जेसन रॉय (Jason Roy) की 60 रनों की अर्धशतकीय पारी के अलावा कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 51) की पारी के दम पर इस लक्ष्य को 18.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

रॉय ने इस मैच में रिद्दिमान साहा के साथ पारी की शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की. साहा (18) को महिपाल लोमरोर ने सैमसन के हाथों स्टम्प कराया. इस बीच जेसन रॉय अपनी तूफानी पारी खेलते रहे. साहा के जाने का उन पर कोई असर नहीं पड़ा. वह लगातार अपने शॉट्स खेलते रहे और राजस्थान के गेंदबाजों की गेंदों को बाउंड्री के पार भेजते रहे. उन्होंने कप्तान केन विलियमसन के साथ मिलकर 57 रनों की साझेदारी की. 114 के कुल स्कोर पर चेतन साकरिया ने रॉय को पवेलियन भेज दिया. उन्होंने 42 गेंदों की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया.

*सनराइजर्स पर बना दबाव*

जैसी ही रॉय आउट हुए सनराइजर्स की टीम पर दबाव बन गया जो प्रियम गर्ग (0) के आउट होने के साथ और बढ़ गया. प्रियम को मुस्ताफिजुर रहमान ने 119 के कुल स्कोर पर चलता किया. टीम के कप्तान विलियमसन हालांकि टिके हुए थे और उन पर टीम को जीत दिलाने का जिम्मेदारी थी जिसे उन्होंने बखूबी निभाया. कप्तान ने 41 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से अर्धशतक जमाया. विलियमसन ने चौका मार टीम को जीत दिलाई.

*ऐसी रही राजस्थान की शुरुआत*

इससे पहले राजस्थान के लिए कप्तान ने तूफानी पारी खेली. सैमसन ने 57 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए. उन्हें युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (23 गेंद में 36 रन) और महिपाल लोमरोर (28 गेंद में नाबाद 29 रन) का अच्छा साथ मिला. सैमसन और लोमरोर ने चौथे विकेट के लिए 84 रन जोड़े. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान के लिए इविन लुइस (6) और यशस्वी जायसवाल ने संदीप शर्मा ( 30 रन पर एक विकेट) के पहले ओवर में एक-एक चौका जड़ा लेकिन अनुभवी भुवनेश्वर कुमार (28 रन पर एक विकेट) ने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर लुइस को पवेलियन भेज दिया. उनका यह ओवर मेडन रहा.जायसवाल पर हालांकि इसका कोई खास असर नहीं पड़ा और उन्होंने संदीप और फिर भुवनेश्वर की गेंदों को बाउंड्री के पार भेजा. दूसरे छोर पर सैमसन ने पिछले मैच की लय को जारी रखा. उन्होंने सिद्धार्थ कौल (36 रन पर दो विकेट) के छठे ओवर में दो चौके जड़े. इससे पावर प्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 49 रन हो गया.

*संजू दिखे अपने रंगे में*

नौवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आये संदीप शर्मा पर जायसवाल ने छक्का जड़ा लेकिन अगली ही गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 23 गेंद की पारी में एक छक्का और पांच चौके लगाए और सैमसन के साथ दूसरे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की. लियाम लिविंगस्टोन (4) की खराब लय इस मैच में भी जारी रही जो राशिद खान (31 रन पर एक विकेट) की गेंद पर समद को कैच थमा बैठे. पारी के 14वें ओवर में महिपाल लोमरोर ने जेसन होल्डर (बिना सफलता के 27 रन) के खिलाफ छक्का जड़कर टीम के स्कोर को 100 रन पर पहुंचाया. वह इसके बाद हालांकि बड़ा शॉट लगाने में जूझते दिखे. सैमसन ने इसके बाद 15वें ओवर में राशिद का स्वागत छक्के से किया. उन्होंने अगले ओवर की पहली गेंद पर सिद्धार्थ कौल के खिलाफ मिड ऑफ के ऊपर चौका जड़कर 42 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद इसी ओवर में दो छक्के जड़े. इस बीच 18वें ओवर में होल्डर की गेंद पर संदीप ने लोमरोर का आसान कैच टपका दिया. भुवनेश्वर ने इसके बाद 19वें ओवर में सिर्फ सात रन खर्च किए. सिद्धार्थ ने आखिरी ओवर में सैमसन को आउट करने के बाद रियान पराग को खाता खोले बगैर पवेलियन भेजा. इस ओवर से सिर्फ चार रन आए. हैदराबाद के गेंदबाजों ने आखिरी दो ओवर में सिर्फ 11 रन दिये जिससे राजस्थान और बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहा.

Next Story
Share it