IPL के बाकी बचे मैचों में नहीं खेलेंगे इंग्‍लैंड के खिलाड़ी, ECB ने बताया कारण....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
IPL के बाकी बचे मैचों में नहीं खेलेंगे इंग्‍लैंड के खिलाड़ी, ECB ने बताया कारण....

इंग्लैंड क्रिकेट टीम का जून के बाद कार्यक्रम काफी व्यस्त है और अगर आईपीएल के बचे हुए मैच इस साल नए सिरे से आयोजित होते हैं तो इंग्लैंड के क्रिकेटर नहीं खेल सकेंगे. ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स ने यह जानकारी दी. आईपीएल बायो-बबल में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद लीग पिछले सप्ताह अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई.

अब इसे या तो सितंबर के आखिर में टी20 विश्व कप से पहले या नवंबर के मध्य में आयोजित किया जा सकता है. आईपीएल के 14वें सीजन में 29 मुकाबले ही हुए हैं. जाइल्स ने कहा, 'हमें नहीं पता कि आईपीएल के बाकी मैचों का शेड्यूल क्या होगा और ये कब और कहां होंगे. इस सत्र में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों से हमारा कार्यक्रम काफी व्यस्त है.'

उन्होंने कहा, 'हमें टी20 विश्व कप और उसके बाद एशेज सीरीज खेलनी है. अपने खिलाड़ियों के कार्यभार का भी ध्यान रखना है.' क्रिकइंफो की खबर के अनुसार इंग्‍लैंड के डायरेक्‍टर ऑफ क्रिकेट एश्‍ले गिल्‍स ने कहा कि पहले इंग्‍लैंड मैनेजमेंट ने एक दर्जन से अधिक इंग्लिश खिलाड़ियों को आईपीएल में शामिल होने के कारण जून के शुरुआत में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्‍ट सीरीज को छोड़ने की अनुमति दी थी.

लेकिन अब आईपीएल के बाकी बचे मैच और फ्यूचर टूर प्रोग्राम का टकराव होना संभव है. ऐसा कहा जा रहा है कि सितंबर के दूसरे हाफ में या नवंबर के बीच में इसका आयोजन किया जा सकता है. मगर दोनों ही समय इंग्‍लैंड के शीर्ष खिलाड़ी अपनी नेशनल टीम के साथ बिजी होंगे.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it