गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा के लिए खुला कुबेर का भण्डार, हुई पैसों की बारिश

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा के लिए खुला कुबेर का भण्डार, हुई पैसों की बारिश

भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा ने कल इतिहास रच दिया है। उन्होंने टोक्यो ओलिंपिक में 87.58 मीटर के थ्रो के साथ भाला साथ ही इवेंट के गोल्ड मेडल को अपने नाम किया। इसके साथ ही उन्होंने भारत को टोक्यो में पहला गोल्ड दिलाया। साथ ही भारत का ये एथलेटिक्स में 100 साल में पहला मेडल हुआ। गोल्ड अपने नाम करते ही नीरज की

पूरे देश में जय-जयकार हो रही है। इतना ही नहीं उनकी बड़ी उपलब्धि पर सरकारों और बाकी लोगों ने उनके लिए कुबेर का भंडार खोल दिया हैं। बता दे नीरज चोपड़ा के लिए करोड़ों रुपये का ऐलान हो चुका है। इतना ही नहीं उनके लिए कई दूसरे ऐलान भी हुए हैं जिनमें कार, फ्री हवाई सफर, घर बनाने के लिए फ्री सीमेंट शामिल है।

बता दे भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी टोक्यो ओलिंपिक के पदक विजेताओं के लिए नकद पुरस्कार की घोषणा की। इसमें नीरज चोपड़ा को एक करोड़ रुपये दिये जाएंगे। वहीं रजत पदक विजेताओं – भारोत्तोलक मीराबाई चानू और पहलवान रवि दहिया को 50-50 लाख रुपये और कांस्य पदक जीतने वाले पहलवान बजरंग पूनिया, मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन और बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को 25-25 लाख रुपये मिलेंगे। वहीं पुरूष हॉकी टीम को कांस्य पदक जीतने के लिए 1.25 करोड़ रुपये दिये जाएंगे। इतना ही नहीं आईपीएल की सबसे खतरनाक टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने भी नीरज चोपड़ा को एक करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की। साथ ही नीरज चोपड़ा को महिंद्रा ग्रुप ने अपनी नई कार XUV700 देने का ऐलान किया है। कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा मे ट्वीट कर यह वादा किया।

वहीं इंडिगो एयरलाइंस ने नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल के बाद उन्हें एक साल तक अनलिमिटेड मुफ्त सफर कराने का ऐलान किया है। कंपनी ने कहा है कि भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी 7 अगस्त 2022 तक उनकी फ्लाइट में फ्री में सफर कर सकते हैं। वहीं गुरुग्राम की एक रियल इस्टेट कंपनी ने भी नीरज चोपड़ा को 25 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. इस कंपनी का नाम इलान ग्रुप है। कंपनी के चेयरमैन राकेश कपूर ने कहा कि उनके पिता धरम पाल भारत के लिए बास्केटबॉल खेले थे और 1951 के एशियन गेम्स में हिस्सा लिया था।

Next Story
Share it