मोर्गन पर लगा जुर्माना,KKR की धमाकेदार जीत

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
मोर्गन पर लगा जुर्माना,KKR की धमाकेदार जीत


कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान इयोन मॉर्गन पर जुर्माना किया गया है. मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए उन्हें 24 लाख रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा.

नए खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर के शानदार प्रदर्शन के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल के इस सत्र के बहाल होने के बाद लगातार दूसरी जीत दर्ज की और मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराकर अंक तालिका में शीर्ष चार में जगह बना ली. हालांकि इस जीत के बाद कप्तान इयोन मॉर्गन मुश्किल में हैं.

आईपीएल ने बयान में कहा, 'कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मॉर्गन पर अबु धाबी के जायद क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना किया गया है.'

बयान के अनुसार, 'आईपीएल आचार संहिता के धीमी ओवर गति से संबंधित नियमों के तहत टीम दूसरी बार तय समय में ओवर पूरे नहीं कर पाई और इसलिए मॉर्गन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना किया गया है.'

साथ ही कहा गया है कि प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर 6 लाख रुपये या उनकी मैच फीस का 25 फीसदी, जो भी कम हो, का जुर्माना लगाया जाएगा.

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 21 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ तय समय सीमा के भीतर 20 ओवर पूरे नहीं कर पाई थी. तब मॉर्गन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा था.

मॉर्गन पर अब एक मैच का बैन लगने का खतरा बढ़ गया है. कोलकाता की टीम अगर इस सीजन में अगर अगली बार निर्धारित समय में 20 ओवर पूरे नहीं कर पाती है तो मॉर्गन पर न सिर्फ 30 लाख रुपये का जुर्माना लगेगा, बल्कि उन्हें एक मैच के लिए बैन भी कर दिया जाएगा.

Next Story
Share it