स्टीफन फ्लेमिंग बन सकते हैं टीम इंडिया के नए हेड कोच, राहुल द्रविड़ छुट्टी तय!

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
स्टीफन फ्लेमिंग बन सकते हैं टीम इंडिया के नए हेड कोच, राहुल द्रविड़ छुट्टी तय!

टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद बहुत सारे बदलाव देखने को मिलेंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के हेड कोच के लिए आवेदन मंगवाए हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने नया हेड कोच नियुक्त करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी स्टीफन फ्लेमिंग को भारत का नया कोच बनाया जा सकता है. बीसीसीआई के अधिकारी इंतजार कर रहे हैं कि फ्लेमिंग अपने बिजी शेड्यूल से समय निकाल कर इस पद के लिए अपना आवेदन कब करते हैं. बीसीसीआई की शर्त अनुसार नए कोच को तीनों फॉर्मेट में टीम की जिम्मेदारी संभालनी होगी.

सूत्रों की बात माने तो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के कोच की भूमिका निभा रहे स्टीफन फ्लेमिंग टीम इंडिया की कोच की रेस में सबसे आगे हैं. अगर ऐसा होता है तो आने वाले कुछ वक्त में भारतीय क्रिकेट की दशा बदलने की संभवना होगी. फ्लेमिंग के पास अच्छी मैनेजमेंट स्किल्स हैं और सकारात्मक माहौल बनाकर खिलाडिय़ों से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाना अच्छे से जानते हैं. आईपीएल में सीएसके के कोच के रूप में सफलता प्रतिशत के कारण भी उन्हें टीम इंडिया के नए कोच के तौर पर देखा जा रहा है.

इस वक्त राहुल द्रविड़ टीम इंडिया की हेड कोच की भूमिका निभा रहे हैं. द्रविड़ का कार्यकाल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद खत्म हो जाएगा. बता दें कि राहुल द्रविड़ ने नवंबर, 2021 में टीम इडिया की हेड कोच का पद संभाला था. हालांकि उनका कार्यकाल 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बीद ही खत्म हो गया था, लेकिन बीसीसीआई ने कुछ समय के लिए उनका कार्यकाल बढ़ा दिया था. राहुल द्रविड़ के साथ-साथ कोचिंग स्टाफ के बाकी सदस्यों का भी कार्यकाल बढ़ाया गया था.

Next Story
Share it