बारिश ने मैच के बीच में डाली अडंगा, बारिश के कारण दूसरे दिन का मैच हुआ खत्म

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
बारिश ने मैच के बीच में डाली अडंगा, बारिश के कारण दूसरे दिन का मैच हुआ खत्म

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर है। भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाने वाली है। कल इस मुकाबले का आगाज हो गया है। हालांकि हम आपको बता दे कि भारतीय क्रिकेट टीम का इंग्लैंड में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है और उसे पिछली तीनों सीरीज में बुरी हार का सामना करना पड़ा है पर इस सीरीज के पहले मैच की शुरुआत में इंग्लैंड की कमजोर बैटिंग लाइनअप को देखते हुए भारत के पास इंग्लैंड में सीरीज जीतने का अच्छा मौका है। वहीं इंग्लैंड की तुलना में इस बार भारतीय टीम बेहद मजबूत नज़र आ रहा है। आपको बता दे कि इंग्लैंड की टीम में रूट को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है। हालांकि बेन स्टोक्स के सीरीज से नाम वापस लेने की वजह से इंग्लैंड का मिडिल ऑर्डर बेहद कमजोर हो गया है।

भारतीय टीम की तरफ से बढ़िया गेंदबाजी करते हुए इंग्लिश टीम को 183 रन पर ढेर किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। भारत की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वहीं मोहम्मद शमी ने 3, शार्दूल ठाकुर ने 2 और मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट लिया।

वहीं दूसरी ओर भारत ने गेंदबाजी करते हुए 33.4 ओवर में 4 विकेट खोकर 125 रन बनाए हैं। जिसमें लोकेश राहुल 57 और ऋषभ पंत 7 रन बनाकर नॉट आउट हैं। हालांकि अभी भी भारत पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड से 58 रन पीछे है। हालांकि बारिश ने बीच में अडंगा डाल दी। दूसरे दिन का खेल तीन बार रुका। लंच के बाद के खेल में बारिश ने पहली बार बाधा डाली। जिसकी वजह से अंपायरों ने टी-टाइम जल्दी ले लिया। इसके बाद जब दोबारा खेल हुआ तो 1 बॉल के बाद ही बारिश फिर शुरू गई। फिर कुछ देर बाद ही मैच शुरू हुआ। इस बार 2 गेंद के बाद बारिश ने फिर से मैच रोक दिया। फिर आगे खेल शुरू नहीं हो सका।

Next Story
Share it