152.95 स्पीड से गेंद फेंक कर सुर्खिया बटोरने वाला गेंदबाज हुआ टीम इंडिया में शामिल

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
152.95 स्पीड से गेंद फेंक कर सुर्खिया बटोरने वाला गेंदबाज हुआ टीम इंडिया में शामिल


आईपीएल 2021 के 52वें मुकाबले में 147, 150 151.9, 152.95 kph की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले तेज गांडबाज उमरान मलिक को टीम इंडिया ने नेट गेंदबाज के रूप में टीम में शामिल कर लिया है ।रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने सभी को प्रभावित किया था,और इस ipl को सबसे तेज गेंद डाली थी ।

सूत्रों ने एजेंसी से कहा, 'हां, उमरान नेट गेंदबाज के रूप में टीम के साथ रहेंगे। उन्होंने आईपीएल में अपनी रफ्तार से सभी को प्रभावित किया है। मुझे लगता है कि बल्लेबाजों को नेट्स पर उनका सामना करना एक अच्छा विचार होगा। यह उनके लिए भी एक अच्छा अनुभव रहेगा। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे शानदार बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करने से उन्हें भी काफी अनुभव हासिल होगा।'

*विराट कोहली ने दिया था ऑटोग्राफ*

आरसीबी की पारी के दौरान नौवें ओवर में उमरान मलिक ने 147, 150 151.9, 152.95 kph की रफ्तार से गेंदबाजी की थी। उनकी गेंदबाजी की तारीफ भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी की थी। मैच के बाद विराट कोहली ने उन्हें अपना ऑटोग्राफ भी दिया था। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर चार रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने सात विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए। जवाब में आरसीबी डीविलियर्स के रहते आखिरी ओवर में 13 रन नहीं बना सकी और मैच हार गई।

*17 अक्तूबर से विश्व कप की शुरुआत*

टी-20 विश्व कप की शुरुआत 17 अक्तूबर से होगी। पहला मुकाबला ओमान और पपुआ न्यूगिनी के बीच खेला जाएगा। वहीं, इसी दिन दूसरा मैच बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच होगा। वहीं, भारतीय टीम टी-20 विश्व कप में 24 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी।

*चार टीमें सुपर 12 में करेंगी प्रवेश*

टूर्नामेंट के पहले दौर में आठ क्वालीफाइंग टीमें हिस्सा लेंगी। इनमें चार टीमें सुपर 12 में प्रवेश करेंगी। शुरुआती आठ टीमों में बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी शामिल हैं। टी-20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा।

*भारत के मुकाबले*

*तारीख बनाम स्थान*

24 अक्तूबर भारत बनाम पाकिस्तान दुबई

31 अक्टूबर भारत बनाम न्यूजीलैंड दुबई

3 नवंबर भारत बनाम अफगानिस्तान अबू धाबी

5 नवंबर भारत बनाम ग्रुप बी के विजेता दुबई

8 नवंब भारत बनाम ग्रुप ए से दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम दुबई

Next Story
Share it