Top

UAE में खेले जाएंगे IPL-14 के बचे हुए मैच, कोरोना महामारी के चलते हुए थे स्थगित......

UAE में खेले जाएंगे IPL-14 के बचे हुए मैच, कोरोना महामारी के चलते हुए थे स्थगित......

बायो बबल में कई खिलाड़ियों और फ्रेंचाजियों के कोरोना संक्रमित हो जाने के बाद IPL 2021 को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सामने इस टूर्नामेंट के बचे हुए मैच कराने की चुनौती है। बीसीसीआई ने आज एक वर्चुअल बैठक बुलाई है।

इस बैठक में IPL 2021 के शेष मुकाबलों और घरेलू सत्र पर फैसला लिया गया है। बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों को यूएई में करवाने का फैसला किया है। शनिवार को हुई बीसीसीआई की मीटिंग में आईपीएल को इंडिया से यूएई शिफ्ट करने पर सहमति बनी।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इस महीने राज्य संघों को पत्र लिखकर महामारी की स्थिति को देखते हुए आने वाले क्रिकेट सत्र को लेकर विशेष आम बैठक बुलाई थी।

कोरोना महामारी के चलते देश में हो रहे आईपीएल के स्थगित कर दिया गया था जिसके चलते 31 मैच आयोजित नहीं हो पाए। अब न्यूज एजेंसी एएनआई को सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि आईपीएल के 14 वें सत्र के शेष बचे मैचों का आयोजन यूएई में 25 दिनों में किया जाएगा।

यानी जब ये मैचेज शुरू होंगे, उसके 25 दिनों के भीतर ही सभी मैचेज आयोजित हो जाएंगे। सूत्र ने बताया कि अमीरात क्रिकेट बोर्ड से इसे लेकर बातचीत चल रही है और वे अबूधाबी, दुबई और शारजाह में मैच कराए जाने को लेकर उत्साहित हैं।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it