उन्मुक्त चंद ने लिया भारतीय क्रिकेट से संन्यास

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
उन्मुक्त चंद ने लिया भारतीय क्रिकेट से संन्यास

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2012 के फाइनल में नाबाद 111 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने वाले उन्मुक्त चंद ने 28 साल की उम्र में भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्मुक्त ने ट्विटर पर संन्यास का ऐलान किया। अब वह अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलने को तैयार हैं। उन्मुक्त चंद ने अपनी कप्तानी में भारत को 2012 में अंडर 19 वर्ल्ड कप जीताया था।

उन्मुक्त ने भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान करते हुए कहा, 'मुझे नहीं पता कि मुझे कैसा महसूस करना चाहिए क्योंकि मैं ईमानदारी से अभी भी इसका पता लगा रहा हूं। अपने देश का फिर से प्रतिनिधित्व नहीं कर पाने का विचार सचमुच थोड़ी देर के लिए मेरे दिल की धड़कन को रोक देता है। व्यक्तिगत रूप से भारत में मेरी क्रिकेट यात्रा में कुछ शानदार पल रहे हैं। भारत के लिए अंडर-19 विश्व कप जीतना मेरे जीवन के सबसे बड़े क्षणों में से एक है।

उन्मुक्त ने आगे कहा, क्रिकेट एक यूनिवर्सल खेल है और हो सकता है कि मतलब बदल जाएं लेकिन मकसद हमेशा एक ही रहता है और वह है- टॉप लेवल पर खेलना। साथ ही मेरे सभी समर्थकों और चाहने वालों का शुक्रिया जिन्होंने हमेशा मुझे दिल में जगह दी। आप जैसे हैं उससे लोग प्यार करें इससे बेहतर कोई भावना नहीं होती। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मेरे पास ऐसे लोग हैं। सबका शुक्रिया।

Next Story
Share it