Top

WTC फाइनल में कमेंट्री करेंगे सुनील गावस्कर और दिनेश कार्तिक, पहुंचे इंग्लैंड....

WTC फाइनल में कमेंट्री करेंगे सुनील गावस्कर और दिनेश कार्तिक, पहुंचे इंग्लैंड....

        साभार सोशल मीडिया    



भारतीय क्रिकेट टीम ने टेस्ट क्रिकेट में पिछले कुछ सालों में अपना दबदबा बनाया है. खास तौर विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने इस फॉर्मेट में खुद को बाकी टीमों की तुलना में काफी मजबूत किया है.

इसका ताजा उदाहरण तो ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो टेस्ट सीरीज जीत हैं और साथ ही घरेलू जमीन पर हराना असंभव के बराबर है. लेकिन क्या ये टीम 1970-80 के दशक वाली वेस्टइंडीज या 1990 और 2000 के दशक वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम जैसा प्रभुत्व हासिल कर सकती है? महान भारतीय बल्लेबाज और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इसका जो जवाब दिया है, वो भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को तो पसंद नहीं आएगा.

बता दें कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच 18-22 जून तक इंग्‍लैंड में वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का ऐतिहासिक खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. इसके लिए टीम इंडिया 3 जून को ही साउथेम्‍प्‍टन पहुंच चुकी है और फिलहाल क्‍वारंटीन है. वहीं इस ऐतिहासिक मुकाबले के लिए दिनेश कार्तिक भी इंग्‍लैंड पहुंच चुके हैं.

इस फाइनल का हिस्‍सा वह पिच पर रहकर नहीं, बल्कि मैदान से बाहर रहकर बनेंगे. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए दो न्यूट्रल कमेंटटर, दो भारतीय और एक न्यूजीलैंड के कमेंटेटर को अपने कमेंट्री पैनल में शामिल किया है.

तटस्थ कमेंटेटरों में इंग्लैंड के नासिर हुसैन और माइकल अर्थटन हैं, जबकि भारतीय कमेंटेटरों में पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर और मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का नाम शामिल है. इसके अलावा कीवी टीम की ओर से साइमन डॉल को कमेंट्री पैनल में रखा है.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it