सचिन ने मुख्यमंत्री गहलोत को लिखा पत्र, कहा नाखुश है गुर्जर समाज...

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
सचिन ने मुख्यमंत्री गहलोत को लिखा पत्र, कहा नाखुश है गुर्जर समाज...


सचिन पायलट द्वारा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लिखा एक पत्र शनिवार को सामने आया। यह पत्र 10 दिन पहले लिखा गया था। पिछले माह हुए विवाद के बाद पायलट का गहलोत का लिखा गया यह पहला पत्र है। इसमें पायलट ने गहलोत को 2018 के चुनावी घोषणा पत्र की याद दिलायी है। पायलट ने इस पत्र में लिखा है कि राज्य सरकार की नौकरियों में विशेष पिछड़ा वर्ग (एसबीसी) समुदाय को 5 प्रतिशत आरक्षण नहीं दिया जा रहा है। एसबीसी में गुर्जर समेत 5 जातियां शामिल हैं।

पायलट ने पत्र में लिखा कि प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आए प्रतिनिधि मंडलों ने मुझसे मिलकर और ज्ञापन के जरिए इन बातों को बताया है। साथ ही पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में वर्ष 2011 में ये समझौता भी हुआ था कि चार फीसद अतिरिक्त पद एसबीसी के लिए सुरक्षित रखे जाएंगे।

गौरतलब कि एमबीसी आरक्षण जो पहले एसबीसी आरक्षण था। उसमें गुर्जर समाज के साथ ही कुछ अन्य जातियां आती है। ऐसे में गुर्जर समाज के प्रतिनिधिमंडल ने सचिन पायलट से मुलाकात कर इस संबंध में शिकायत दी थी। पायलट ने पीड़ा भी जताई कि देवनारायण योजना और बोर्ड का काम भी नहीं हो रहा है। पायलट ने सीएम से आग्रह किया हैं कि वे इसको लेकर जल्द कार्रवाई कराएं।

बता दें कि जुलाई में गहलोत और पायलट गुट में विवाद हुआ था। जिसके चलते पायलट खेमा अपने विधायकों के साथ मानेसर स्थित होटल में चले गए थे। वहीं, गहलोत समर्थक विधायकों की जयपुर में बाड़ेबंदी की गई थी। करीब 33 दिन बाद पायलट अपने समर्थकों के साथ जयपुर लौटे थे। उन्होंने कहा था कि राजद्रोह के मामले में मुझे एक नोटिस मिला था। उस आपत्ति को और पिछले कुछ सालों के घटनाक्रम को लेकर दिल्ली गया था।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it