टीएमसी ने जारी की प्रत्याशियों की नामांकन लिस्ट

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
टीएमसी ने जारी की प्रत्याशियों की नामांकन लिस्ट


बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने आज राज्य के सभी 294 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। खुद मुख्यमंत्री और पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने इसका ऐलान किया। उन्होंने कहा, बंगाल में हम 291 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, जबकि 3 सीट हमने गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के लिए छोड़ दी हैं। ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। शोभन मुखर्जी को भवानीपुरी का टिकट दिया गया है। लिस्ट में 50 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं। अब नंदीग्राम में शुभेंदू अधिकारी का मुकाबला ममता बनर्जी से होगा। ममता बनर्जी के कोलकाता स्थित निवास पर यह बैठक हुई।

तृणमूल कांग्रेस के हौसले इसलिए बुलंद हैं क्‍योंकि पिछले विधानसभा चुनावों में उसने जीत हासिल की थी। खासकर साल 2016 में। वहीं बीजेपी को केवल 0 और 3 सीटें ही मिली थीं। लेकिन तब से अब में बहुत फर्क है। साल 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी को 42 में से 18 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

भाजपा ने भी बंगाल चुनाव के लिए कमर कसते हुए आज पहले व दूसरे चरण के चुनाव के लिए अपने 60 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर सकती है। टिकट बंटवारे को लेकर एक दिन पहले दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी हुई है। जिसमें पांच घंटे से अधिक समय तक प्रत्याशियों के चयन को लेकर मंथन हुआ। बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित बंगाल भाजपा की कोर कमेटी के नेता भी मौजूद रहे।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it