पंजाब में कोरोना संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार, लुधियाना और पटियाला में नाईट कर्फ्यू....

  • whatsapp
  • Telegram
पंजाब में कोरोना संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार, लुधियाना और पटियाला में नाईट कर्फ्यू....



पंजाब : पंजाब में कोरोना संक्रमण के मामलों में हाल ही में बढ़ोतरी होने से पटियाला और लुधियाना जिले में नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। इन जिलों में यह नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। हाल ही में इन दोनों जिलों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है।

हालांकि इस दौरान पुलिस, आर्मी के जवान, सरकारी कर्मचारियों, जरूरी सेवाओं, मेडिकल इमरजेंसी सर्विस को नाइट कर्फ्यू में छूट दी गई है। इन मामलों से जुड़े लोगों को नहीं रोका जाएगा।

पंजाब सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। शुक्रवार सुबह पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की कोरोना वायरस सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है।

मनप्रीत बादल ने लिखा कि उनकी कोरोना सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और वह अगले कुछ दिन आइसोलेशन में रहेंगे। पंजाब की कोरोना रिकवरी रेट अपने पड़ोसी राज्य हरियाणा से कम है। पंजाब में 91.7% लोग ही कोरोना संक्रमण से मुक्त हो सके हैं। जबकि, कई राज्यों में यह आंकड़ा 97% से 98% तक पहुंच गया है। इसके अलावा पंजाब में मृत्युदर 3.1% है, जो कि चिंताजनक है।

विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में राज्य में जालंधर में सबसे ज्यादा 191 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई, जबकि कपूरथला में 180, लुधियाना में 152, मोहाली में 149, नवांशहर में 141, पटियाला में 110 और अमृतसर में 97 नए मामले सामने आए। 24 घंटे के दौरान 620 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है, लेकिन बढ़ते हुए मामले फिर भी परेशान करने वाले हैं।

अराधना मौर्या

Tags:    panjabCoronaCases
Next Story
Share it