Top

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी ममता बनर्जी, हिंसा के खिलाफ धरने पर बैठेंगे जेपी नड्डा....

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी ममता बनर्जी, हिंसा के खिलाफ धरने पर बैठेंगे जेपी नड्डा....



पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं। टीएमसी ने एक बार फिर बंपर जीत दर्ज की है। हालांकि चुनावी नतीजों के बाद से ही बंगाल से हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। इस बीच टीएमसी चीफ ममता बनर्जी आज सुबह 10.45 बजे राजभवन में बेहद सादगी के साथ तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। वहीं, बंगाल में जारी हिंसा के खिलाफ बीजेपी चीफ जेपी नड्डा आज कोलकाता में धरने पर बैठेंगे।

लगातार तीसरी बार राज्य की कमान संभालने जा रहीं ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह में कोविड-19 संकट के चलते कुछ ही लोग उपस्थित रहेंगे। कोविड प्रोटोकॉल को देखते हुए शपथ ग्रहण कार्यक्रम को छोटा रखा गया है।

इधर चुनावी नतीजों के बाद से बंगाल में जारी हिंसा की खबरों के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कोलकाता पहुंचे हैं। बंगाल में हिंसा के खिलाफ भाजपा आज यानी बुधवार को पूरे देशभर में धरना देगी। कोलकाता में जेपी नड्डा और दिलीप घोष खुद धरने पर बैठेंगे। इससे पहले भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मंगलवार को कहा गया कि पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई व्यापक हिंसा ने उन अत्याचारों की याद दिला दी है जिसका सामना लोगों को देश के विभाजन के दौरान करना पड़ा था।

वहीं दूसरी ओर बंगाल में मंगलवार को कोविड-19 से एक दिन में सबसे ज्यादा 107 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद मरने वालों का कुल आंकड़ा 11,744 पहुंच गया है। इसके साथ ही राज्य में एक दिन में संक्रमण के सर्वाधिक 17,639 नए मामले सामने आए हैं और सूबे में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की कुल संख्या 8,98,533 हो गई है।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it