मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में अनलॉक की घोषणा करते हुए जनता से की अपील, कही ये बात

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में अनलॉक की घोषणा करते हुए जनता से की अपील, कही ये बात

राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में अनलॉक की प्रक्रिया के दौरान लोगों से कोविड-19 के नियमों का पालन करने की अपील की। मुख्यमंत्री ने शनिवार को लॉकडाउन में राहत देने की घोषणा के साथ अपील करते हुए कहा कि सात जून से दिल्ली मेट्रो 50 फीसदी क्षमता के साथ चलेगी तथा बाजार और मॉल सम-विषम आधार पर खुलेंगे।

घोषणा करने के दौरान मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके कहा की आज से दिल्ली में कई गतिविधियां फिर से शुरू हो रही हैं, पर कोरोना से बचाव के सभी एहतियात पूरी तरह से बरतें- मास्क पहनें, सामाजिक दूरी बनाए रखें और हाथ धोते रहें, बिल्कुल ढिलाई नहीं करनी है।

इस बीच मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के संक्रमण से हम सबको बच के रहना है और अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए कोविड-19 के नियमों का पालन करना जरूरी है। राजधानी दिल्ली में सोमवार से परिचालन की भी शुरुआत कि गई। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक मेट्रो में उसकी क्षमता के 50 फीसदी यात्री ही बैठ सकेंगे तथा खड़े रहकर यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी।

इसी के साथ डीएमआरसी के एक अधिकारी ने रविवार को कहा था, मेट्रो की विभिन्न लाइनों पर केवल आधी ट्रेनों का ही संचालन किया जाएगा और हर पांच से 15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो मिला करेगी। दिल्ली में अनलॉक की प्रक्रिया के दौरान पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि अनलॉक जरूर शुरू हो गया है लेकिन सबको सावधानी रखने की जरूरत है क्योंकि बीमारी कम हुई है, खत्म नहीं। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि यातायात में कोई अवधान नहीं हो इसके लिए हमने बैरिकेड्स को एक तरफ कर लिया है। बाज़ार में हमने भौतिक दूरी बनाने के लिए पहले ही अभ्यास किया है।

दिल्ली में वायरस से संक्रमित लोगों की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार सोमवार को कोरोना के 381 मामले आए थे और 34 मरीजों की मौत हुई थी। राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर भी घटकर 0.5 प्रतिशत हो गई है। भारत में बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 1,00,636 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,89,09,975 हो गई, वहीं उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 14,01,609 हो गई है।

नेहा शाह

Next Story
Share it